उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट  प्राइमरी स्तर  परीक्षा के रिजल्ट घोषित हो गए हैं और जल्द ही उम्मीदवार भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट  प्राइमरी स्तर के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की ओर से से मंगलवार रात को परीक्षा के नतीजे जारी किए गए थे, हालांकि बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का लिंक जनरेट नहीं हुआ है. लिंक जनरेट होने के बाद परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं और 5 दिसंबर से उम्मीदवार अपने रिजल्ट देख सकेंगे. रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा में 33 फीसदी उम्मीदवार पास हुए हैं. इसमें 366285 उम्मीदवार पास हुए हैं, जबकि इस परीक्षा में करीब 11 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था.

UPTET 2018: जारी हुई आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

बता दें कि बोर्ड ने 18 नवंबर को दो शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें करीब 16 लाख उम्मीदवार शामिल थे. यह परीक्षा प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर को लेकर हुई थी, जिसमें 11 लाख उम्मीदवार प्राथमिक स्तर के थे. बताया जा रहा है कि इस पिछले साल के मुकाबले पास होने वाले उम्मीदवारों की संख्या में इजाफा हुआ है.

बताया जा रहा है कि लिंक एक्टिवेट होने के बाद उम्मीदवार 7 जनवरी तक अपना रिजल्ट देख सकेंगे. अगर आप भी अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं, तो इन स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं…

उत्तर प्रदेश में निकली टीचर्स भर्ती, 69000 को मिलेगी नौकरी

– सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

– यहां मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें.