दोनों फिल्मों का अपना जॉनर है, अपनी ऑडियंस है लेकिन ‘2.0’ की लोकप्रियता इस ओर इशारा कर रही है.

नई दिल्ली: अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर फिल्म ‘2.0’ को लोगों का ढ़ेर सारा प्यार मिल रहा है. 5 दिन में वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 400 करोड़ से भी ज्यादा का हो चुका है, जिसे लाइका प्रोडक्शन मेगा ब्लॉकबस्टर मान रही है. दक्षिण भारतीय भाषा और हिंदी भाषा का मिला कर 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस हो चुका है. माउथ पब्लिसिटी बदस्तूर जारी है, ऐसे में इस हफ्ते रिलीज खुरई फिल्म केदारनाथ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  पर असर पड़ने की संभावना नजर आती है.

फिल्म ‘केदारनाथ’ सन् 2013 में केदारनाथ में हुई असली घटना पर आधारित फिल्म है. रोमांटिक रियलिस्टिक सारा अली खान की डेब्यू फिल्म इस हफ्ते रिलीज हो रही है, वहीं ‘2.0’ ने अपने ओपनिंग वीकेंड में बंपर बिजनेस कर लिया है और बदस्तूर धड़ल्ले से कमाई की किए जा रही है. ऐसे में इस आंधी को रोक पाना इस वीकेंड पर थोड़ा मुश्किल होगा. लगातार हो रही माउथ पब्लिसिटी की वजह से लोगों का अट्रेक्शन फिल्म ‘2.0’ की तरफ और भी बढ़ा है.

बस कुछ घंटों में रिलीज होगा 'केदारनाथ' का ट्रेलर, उससे पहले देखें फिल्म का नया पोस्टर

सोशल मैसेजेस, 3D अवतार और रजनीकांत अक्षय कुमार की केमिस्ट्री को देखने के लिए लोग से वीकेंड का इंतजार कर रहे हैं और यह उम्मीद है कि कलेक्शन आने वाले वीकेंड पर और भी ज्यादा बढ़ेगा और कई कीर्तिमान स्थापित करेगा. ऐसे में इस हफ्ते रिलीज हो रही है ‘केदारनाथ’ के लिए मुश्किलें बढ़ जाती है. ‘2.0’ देख कर बाहर निकली पब्लिक की पॉजिटिव माउथ पब्लिसिटी केदारनाथ के लिए मुश्किलें बढ़ा रही है.

दोनों फिल्मों का अपना जॉनर है, अपनी ऑडियंस है लेकिन ‘2.0’ की लोकप्रियता इस ओर इशारा कर रही है. साईफाई, 3D ,टेक्नोलॉजी से भरपूर रजनीकांत की इस फिल्म को घर पर बैठ कर देखना नहीं चाहेंगे. ट्रेड एनालिस्ट और क्रिटिक इंदर मोहन पन्नू जी का मानना है कि जब भी इस तरह की कोई फिल्म आती है तब जन सैलाब उस फिल्म को देखने की ओर बदस्तूर बढ़ता जाता है और फिल्म के लिए झुकाव होना स्वाभाविक भी है क्योंकि फिल्म पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर है. साइंस फिक्शन, एक्शन ड्राम, 3D इफेक्ट हर वर्ग के लोगों को आकर्षित कर रहा है जिसकी वजह से यह आने वाले 1-2 वीकेंड पर भी यह अच्छा खासा बिजनेस कर सकती है.

रजनीकांत की 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, 4 दिन में  कमाई करोड़ों के पार

क्रिटिक इंदर मोहन पन्नू का मानना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इसके पहले भी जब भी कोई बड़ी फिल्म बिजनेस करती है, किसी ने सारी लोकप्रियता और दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया है, तो उसके बाद आने वाले हफ्तों में रिलीज हुई फिल्मों को उसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. ऑडियंस का झुकाव बड़ी फिल्मों की तरफ ज्यादा होता है और पिछले साल की रिलीज हुई ‘बाहुबली’ ने भी आक्रामक तरीके से कई हफ्तों तक दर्शकों को अपनी ओर खींचा था. उसके बाद ‘पद्मावत’ रिलीज के बाद भी कई हफ्तों तक लोगों ने ‘पद्मावत’ देखी और ‘2.0’ के साथ भी यही होने की उम्मीद है.

तीसरे दिन '2.0' का BOX OFFICE पर धमाका, इतने करोड़ की हुई कमाई

‘2.0’ के हिंदी वर्जन तकरीबन 111 करोड़ की कमाई सोमवार तक कर ली है, वहीं तमिल और बाकी दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी बिजनेस 100 करोड़ से भी ज्यादा का हुआ है. वहीं ओवरसीज में 2018 की सबसे हाईएस्ट ओपनर फिल्म रही है. जिसने पहले दिन 15 मिलियन डॉलर की कमाई कर यह कीर्तिमान बनाया है?

अब जब रजनीकांत अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ की लहर है, ऐसे में सुशांत सिंह राजपूत और डेब्यू कर रही सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ इस लहर में कहां तक टिक पाएंगे, यह सोचना थोड़ा मुश्किल होगा. हालांकि ट्रेड एक्सपर्ट यह मान रहे हैं की फिल्म रियलिस्टिक होने की वजह से लोग ‘केदारनाथ’ भी देखने जाएंगे.