आईपीएल 2021 आखिरी सीज़न होगा जिसमें फैंस को विराट कोहली की कप्तानी देखने को मिलेगी. विराट टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही इसका ऐलान कर चुके थे. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एक अहम बयान दिया है

आईपीएल 2021 में सोमवार को एलिमिनेटर खेला जाना है. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होनी है. बेंगलुरु के लिए ये मैच इसलिए जरूरी है क्योंकि अगर टीम यहां नहीं जीतती है तो ये विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी मैच होगा. इस मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अहम बयान दिया है.

क्लिक करें: IPL: RCB के लिए जीत जरूरी, नहीं तो ‘कप्तान कोहली’ का होगा आखिरी मैच

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि उन्हें ऐसा महसूस होता है कि कुछ वक्त बाद हम कैप्टन कोहली को मिस करेंगे. जो भी लोग अभी विराट कोहली की लीडरशिप स्किल पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वो सभी विराट की कप्तानी और रणनीति की तारीफ करेंगे.

आकाश चोपड़ा के इस ट्वीट पर भी बहस हुई, कुछ यूज़र्स ने लिखा कि टेस्ट में विराट की कप्तानी को लोग मिस करेंगे, लेकिन वनडे-टी20 में लोग ऐसा नहीं करेंगे. वहीं, कुछ विराट समर्थकों ने ट्वीट कर लिखा कि हम ज़रूर विराट कोहली के एग्रेशन को मिस करेंगे, उन्होंने जिस तरह टीम को आक्रामक रवैया दिया है वो काबिल-ए-तारीफ है.

RCB के साथ टी20 में इंडिया की भी कप्तानी छोड़ेंगे कोहली

बता दें कि आईपीएल 2021 की शुरुआत होने से पहले ही विराट कोहली ऐलान कर चुके थे कि उनका बतौर कप्तान ये आखिरी सीज़न होगा. वह आगे भी बेंगलुरु टीम के साथ जुड़े रहेंगे, लेकिन कप्तानी नहीं करेंगे. विराट कोहली सिर्फ आईपीएल में ही नहीं, बल्कि भारतीय टी20 टीम की भी कप्तानी छोड़ेंगे.

टी-20 वर्ल्ड कप विराट कोहली का बतौर टी-20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट होगा. ऐसे में विराट यही चाहेंगे कि आईपीएल हो या वर्ल्ड कप दोनों टूर्नामेंट को एक हाईनोट पर खत्म किया जाए.

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में होती है, लेकिन कप्तानी की बात आने पर उनपर कई बार निशाना साधा गया है. कप्तानी में विराट कोहली के आंकड़े भले ही बेहतरीन रहे हों, टेस्ट में वह भारत के सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं लेकिन कई बार उनकी रणनीति, फैसलों को निशाने पर लिया जाता है.

LEAVE A REPLY