शनिवार को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी की. एनसीबी को क्रूज पर ड्रग पार्टी होने का पता चला था, जिसमें बाद अधिकारी भेष बदलकर पार्टी में शामिल हुए और उसका भंडाफोड़ किया. इस पार्टी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी मौजूद थे. एनसीबी के दफ्तर में आर्यन खान से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. हम आपको दे रहे हैं इस मामले की लाइव अपडेट्स.

नई दिल्ली ,

लाइव अपडेट्स यहां से शुरू हो रही हैं:

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, आर्यन पर सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप लगा है. वहीं मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट पर ड्रग्स रखने का आरोप भी लगा है. एनसीबी ने 5 अक्टूबर तक तीनों आरोपियों की कस्टडी मांगी है.

शुरू हुई आर्यन की पेशी

किला कोर्ट में आर्यन खान और अन्य की पेशी शुरू हो गई है. आर्यन के वकील ने कोर्ट से 5 मिनट का वक्त मांगा है. बताया जा रहा है कि एनसीबी आर्यन समेत बाकी सभी आरोपियों की रिमांड मांग सकती है.

कोर्ट में पेशी के लिए निकले आर्यन

मुंबई के किला कोर्ट में पेशी के लिए आर्यन खान और बाकी दो आरोपी रवाना हो गए हैं. एनसीबी के अधिकारी सभी को किला कोर्ट लेकर जा रहे हैं. कोर्ट में पीछे के दरवाजे से आर्यन और बाकी दो लोगों को अंदर ले जाया जाएगा.

खरीद-बेच का भी आरोप

आर्यन खान पर ड्रग्स का सेवन करने के साथ-साथ ड्रग्स खरीदने और बेचने के आरोप लगे हैं. एनसीबी की अरेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, आर्यन के पास 1 लाख 33 हजार रुपये बरामद हुए. साथ ही 21 ग्राम चरस, 5 ग्राम एमडी, 13 ग्राम कोकीन भी उनके पास बरामद हुआ. ऐसे में आर्यन की मुश्किल बढ़ सकती हैं, क्योंकि आर्यन ने कहा था कि उन्होंने कोई पैसे क्रूज पर नहीं लिये.

कोर्ट जाएंगे आर्यन खान

आर्यन खान को कुछ देर में एनसीबी के दफ्तर से किला कोर्ट लेकर जाया जाएगा. कोर्ट में शाहरुख खान के दो मैनेजर मौजूद हैं. साथ ही वकील सतीश मानशिंदे भी किला कोर्ट में मौजूद हैं. आज की रात आर्यन खान जेल में बिताएंगे या फिर उन्हें बेल मिलेगी, इसपर सभी की नजर है.

कोर्ट पहुंचे शाहरुख की टीम के लोग

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुंबई के किला कोर्ट में पेश किया जाएगा. ऐसे में शाहरुख खान की टीम के कुछ लोग किला कोर्ट पहुंच गए हैं. साथ ही वकील सतीश मानशिंदे भी किला कोर्ट पहुंचे हैं. सतीश ने एक्ट्रेस रिया चक्रबर्ती के केस को लड़ा था. साथ ही सलमान खान और संजय दत्त के केस लड़कर सतीश मानशिंदे जीते भी थे. सतीश मानशिंदे ही आर्यन खान के केस को लड़ेंगे. सतीश मुंबई के बड़े क्रिमिनल लॉयर हैं.

Mumbai Cruise Drugs Party: कौन हैं आर्यन खान के दोस्त Arbaaz Merchantt? सुहाना खान करती हैं फॉलो

आर्यन पर लगी ये धाराएं

एनडीपीसी 8 सी, 20 बी, 27 और 35 धाराओं को आर्यन खान पर लगाई गई है. इन धाराओं के तहत ड्रग्स का सेवन करना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदने जैसी चीजें आती हैं. इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है. सूत्रों के मुताबिक आर्यन खान ने माना है कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था. हालांकि आर्यन ने ड्रग्स खरीदने की बात से मना कर दिया है. ना ही आर्यन के पास ड्रग मिले हैं.

आर्यन के करीबी दोस्त अरबाज सेठ मर्चेंट ने अपने जूते में चरस छुपा कर रखी थी. दोनों के बयान आमने सामने बैठाकर लिए गए हैं. इसके अलावा दोनों के बीच कुछ चैट भी एनसीबी के हाथ लगे हैं, जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी हुई है. सभी से अपने बयान को लिखवाया भी जा रहा है.

7 बजे तक होगी आर्यन खान की पेशी

बताया जा रहा है कि तीनों गिरफ्तार लोगों को आज शाम 7 बजे के आसपास किला कोर्ट में पेश किया जा सकता है. आर्यन, अरबाज और मुनमुन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया जा सकता है. अभी एनसीबी की बाकी कार्यवाही होनी बाकी है.

शाहरुख खान के बेटे Aryan Khan ड्रग्स मामले में अरेस्ट, एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने किया रिएक्ट

एनसीबी के पास है 24 घंटे का समय

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी के पास उन्हें और अन्य दो लोगों को कोर्ट में पेश करने के लिए 24 घंटे का समय है. एनसीबी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिये भी सबकी किला कोर्ट में पेशी करवा सकती है. मेडिकल टेस्ट हो चुका है और अब दोबारा सभी से पूछताछ होगी. बचे 5 लोगों से अभी भी एनसीबी पूछताछ कर रही है.

एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने आर्यन को लेकर किया ट्वीट

शाहरुख खान के साथ फिल्म कही हां कभी ना में नजर आईं एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने आर्यन खान को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘एक पेरेंट के लिए उसके बच्चे को परेशानी में देखने से ज्यादा मुश्किल कुछ नहीं होता. सभी के लिए प्रार्थनाएं.’

आर्यन खान हुए गिरफ्तार

क्रूज पार्टी के केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. आर्यन खान समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसमें आर्यन के साथ मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट हैं. अब एनसीबी के अधिकारी सभी गिरफ्तार लोगों को अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए लेकर गए हैं.

आर्यन खान

‘आर्यन ड्रग्स ले सकता है-सेक्स कर सकता है’, बेटे को खुली छूट देते Shah Rukh Khan का पुराना वीडियो वायरल

FTV India ने करवाया था इवेंट का आयोजन

मुंबई से गोवा जाने वाले इस क्रूज का आयोजन FTV India नाम की कंपनी ने करवाया था. FTV India ने Namas’cray नाम की कंपनी से सर्विस ली थी. यह एक इवेंट आर्गेनाईज करने वाली कंपनी है. Namas’cray कंपनी के को-फाउंडर और एडिशनल डायरेक्टर अर्जुन जैन हैं. उन्होंने 8 मार्च 2021 को यह पद संभाला था. अर्जुन के बाद 15 मार्च 2021 को समीर सहगल और गोपालजी आनंद को एडिशनल डायरेक्टर बनाया गया था. अब इन तीनों को एनसीबी ने अपने शिकंजे में लिया है. इन सभी ने मेहमानों की लिस्ट बनाए, लोगों को टिकट बेचे, सेलेब्स को आमंत्रित किया और इवेंट का आयोजन करने में FTV India की मदद की.

क्रूज केस में इन लोगों से हो रही जांच

मुंबई के क्रूज शिप में हुई ड्रग्स पार्टी में जिन लोगों को एनसीबी ने हिरासत में लिया है, उनके नाम सामने आ गए हैं. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के अलावा इसमें 7 और लोग शामिल हैं. उनके नाम हैं – मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका, इश्मीत सिंह, मोहक जयसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट.

मुनमुन धमेचा

शाहरुख के घर मन्नत से निकली गाड़ी

शाहरुख खान के बंगले मन्नत से एक गाड़ी को बाहर आते देखा गया है. इस गाड़ी में कौन है और यह कहां जा रही है, इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है.

ड्रग्स पार्टी में Aryan का नाम, स्पेन में पठान की शूटिंग कैंसिल कर सकते हैं Shah Rukh Khan!

शाहरुख कैंसिल करेंगे पठान का शूट?

बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में फंसने के बाद शाहरुख खान को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि शाहरुख खान अपनी फिल्म पठान की शूटिंग को रद्द कर सकते हैं. शाहरुख को फिल्म पठान की शूटिंग के लिए स्पेन जाना था, जो आप शायद ना हो पाए. माना जा रहा है कि कुछ समय के लिए शूट को रद्द या पोस्टपोन किया जा सकता है.

नहीं आया शाहरुख का कोई ब्यान

शाहरुख खान ने बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस से जुड़े होने पर कोई बयान नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि शाहरुख, लगातार एनसीबी के अधिकारीयों से जुड़े हुए हैं और पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. वहीं आर्यन की मां गौरी खान बेहद चिंतित हैं.

सुनील शेट्टी ने आर्यन को बताया बच्चा

एनसीबी की कार्यवाही पर सुनील शेट्टी ने आर्यन को लेकर आजतक से बात की है. उन्होंने कहा, ”मैं यह कहना चाहूंगा कि जहां-जहां रेड होती है तो बहुत सारे लोगों को पकड़ते हैं. और हम मान कर चलते हैं कि इस बच्चे ने ड्रग्स कंज्यूम किया होगा या इस बच्चे ने यह किया होगा. लेकिन कार्यवाही जारी है उस बच्चे को सांस लेने का मौका दें. हमेशा बॉलीवुड पर, जब हमारी इंडस्ट्री पर कुछ होता है तो हर चीज पर मीडिया टूट पड़ती है और समझती है कि ऐसा ही हुआ. बच्चे को एक मौका दें. सच सामने आने दीजिए. बच्चा है,उसका ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है.”

दिल्ली से मिला था एनसीबी को इनपुट

ड्रग्स केस में दिल्ली की एनसीबी से मुंबई की एनसीबी टीम को इनपुट मिला था, जिसके बाद इसपर एक्शन लिया गया. दिल्ली के आयोजकों ने इस पार्टी का प्रबंध किया था, जो पहले से एनसीबी के रडार पर थे. बताया जा रहा है कि जितने लोगों को हिरासत में लिया गया है, उन्हें ड्रग्स लेने के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है.

पता चला ड्रग पेडलर का नाम

क्रूज पर ड्रग पार्टी मामले में एनसीबी ने छापेमारी के दौरान जिन लोगों को हिरासत में लिया उनकी पूछताछ के दौरान एक ड्रग्स पेडलर का नाम पता चला है. एनसीबी की एक टीम उस ड्रग पेडलर को पकड़ने गई है. सूत्र बताते है कि यह वह ड्रग पेडलर है जिसने कुछ ड्रग्स की सप्लाई उस पार्टी के लिए की थी.

ड्रग्स पार्टी में सामने आया Shah Rukh Khan के बेटे Aryan का नाम, पहले भी हो चुका है विवाद

भेष बदलकर पहुंची थी एनसीबी

22 NCB के अफसर पैसेंजर बन कर शिप में गए थे. कहा जा रहा है कि अगर 1800 में से 8 लोगों को पकड़ा गया तो जाहिर-सी बात है इनके पास से कुछ मिला है. एनसीबी एक्शन अभी जारी है और सभी से पूछताछ जारी चल रही है.

एनसीबी ने मांगी डिटेल्स

एनसीबी इस क्रूज पार्टी के बारे में आयोजकों से डिटेल्स प्राप्त करने की कोशिश कर रही है. एनसीबी ने क्रूज में शामिल हुए मेहमानों की लिस्ट भी आयोजकों से मांगी है. अभी तक आर्यन खान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. इन सभी से एनसीबी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. किसी को भी अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

आर्यन-अरबाज से हो रही पूछताछ

खबर है कि एनसीबी अधिरकारी समीर वानखेड़े अरबाज से पूछताछ कर रहे हैं जबकि आर्यन खान से वीवीएस सिंह पूछताछ कर रहे हैं. हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कितने लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा अभी एनसीबी के अधिकारी खुल कर नहीं बोल रहे हैं. हिरासत में लिए गए कुछ लोगों के पास स्मॉल क्वांटिटी में नशे का सामान बरामद हुआ है.

आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट
बयान दर्ज करना है जरूरी

एनसीबी के सूत्र के मुताबिक, किसी की भी गिरफ्तारी से पहले उसके बयान को रिकॉर्ड करना जरूरी है. सभी 8 लोगों के बयान को एनडीपीसी एक्ट के तहत दर्ज किया जा रहा है. बयान दर्ज होने के बाद आरोपियों को गिरफ्त में लिया जाएगा. इसमें 2 से 3 घंटे का समय लगेगा.

LEAVE A REPLY