ओला इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अगर स्कूटर की सर्विस घर पर होना मुमकिन न हो, तो हम आपके स्कूटर को पिक करके और जरूरी मरम्मत के बाद उसे वापस छोड़ने की व्यवस्था करते हैं.

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर हाल ही में भारत में बिक्री के लिए चला गया है, और कंपनी का बुकिंग पोर्टल इस स्कूटर किन बुकिंग से भर गया है. ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग इतनी मजबूत है कि कंपनी ने कहा है कि उसने बिक्री शुरू होने के बाद से सिर्फ दो दिनों में 1100 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचे हैं. बिक्री के ये आंकड़े बिलकुल सही प्रतीत होते हैं, क्यूंकि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग पहले से ही बहुत अधिक दिख रही थी. हालांकि इतने सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सड़कों पर आने का बाद यह सवाल खड़ा होता है कि कंपनी S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विस कहां करेगी, जबकि कंपनी ने इसके लिए कोई आधकारिक डीलरशिप और अधिकृत सर्विस सेंटर की घोषणा नहीं की है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक के एक प्रतिनिधि से भी संपर्क किया, जिसे कंपनी के आधिकारिक वेबपेज पर रीडायरेक्ट किया गया, जहां इस मामले पर कुछ जानकारी निकल कर सामने आयी है.

घर पर ही मिलेगी ओला स्कूटर की सर्विस – ओला S1 रेंज की ऑनलाइन बुकिंग/डिलीवरी के बारे में जानकारी साझा करने के अलावा, कंपनी ने अपनी साइट के माध्यम से यह भी बताया किया है कि रेगुलर मेंटेनेंस चेक और सर्विस यूज़र्स के घर पर ही की जाएगी. ओला S1/ओला S1 प्रो एक AI-बेस्ड स्मार्ट स्कूटर है जो आपको प्रेडिक्टिव मेंटेनेंस के साथ हर 3 से 6 महीने में ट्रैडिशनल शेड्यूल्ड मेंटेनेंस से मुक्त करता है. आपका स्कूटर आपको बताएगा कि कब किसी चीज को बदलने या सर्विसिंग की जरूरत है, जिसके बाद ओला इलेक्ट्रिक ऐप पर एक डोरस्टेप सर्विस बुक की जा सकती है.

ओला इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अगर स्कूटर की सर्विस घर पर होना मुमकिन न हो, तो हम आपके स्कूटर को लेने और जरूरत मरम्मत के बाद उसे वापस छोड़ने की व्यवस्था करते हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक बनाये और बेचे गए स्कूटर की संख्या के बारे में कोई जानकारी साँझा नहीं की है. लेकिन कंपनी द्वारा शुरुआत में इसके तमिलनाडु प्लांट से 2 मिलियन स्कूटर निर्माण की घोषणा कहीं हद तक सफल दिखाई देती है.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ओला ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को कैसे पूरा करने की योजना बना रही है, जहां विशेष रूप से इसे घर पर प्रत्येक ग्राहक की मांग को पूरा करने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY