हुंडई क्रेटा का बेस लेवल ट्रिम दो इंजन विकल्पों के साथ आता है, एक 1.5 लीटर NA पेट्रोल जो 115 PS की अधिकतम पॉवर और 144 Nm टार्क जेनरेट करता है, वहीं दूसरा 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन है जो 115 PS की अधिकतम पॉवर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है

नई दिल्ली. पिछले कुछ वर्षों में भारत में एसयूवी कारों का बाजार काफी बढ़ गया है. इसके पीछे मुख्य कारण विभिन्न प्रकार के भारी वाहन हैं जिन्हें किफायती मूल्य पर उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा, मिडसाइज एसयूवी के बेस लेवल ट्रिम्स में जिस तरह के सेफ्टी फीचर्स और इंजन विकल्प दिए गए हैं, उसने भारतीय कार लवर्स को अपनी और आकर्षित किया है. आईये आपको बताते हैं पाँच मिड-साइज एसयूवी के बारे में जो एक नज़र में किफ़ायती और शानदार फ़ीचर्स से भरपूर हैं.

फॉक्सवैगन ताइगुन – बिल्कुल-नई फॉक्सवैगन ताइगुन MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो स्कोडा Kushaq के बाद इस प्लेटफॉर्म पर आने वाली दूसरी कार बन गई है. यह प्लेटफार्म भारतीय सडकों के हिसाब से उपयुक्त है. फॉक्सवैगन के मुताबिक, 12,221 ग्राहकों ने पहले से ही ताइगुन की प्री-बुकिंग कर ली है. कंपनी ने भारत में ताइगुन को 10.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है और यह डायनेमिक्स और जीटी ट्रिम्स में उपलब्ध है.

हुंडई क्रेटा – हुंडई क्रेटा का बेस लेवल ट्रिम दो इंजन विकल्पों के साथ आता है, एक 1.5 लीटर NA पेट्रोल जो 115 PS की अधिकतम पॉवर और 144 Nm टार्क जेनरेट करता है, वहीं दूसरा 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन है जो 115 PS की अधिकतम पॉवर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है. इन दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. क्रेटा ई वेरिएंट मैन्युअल रूप से एडजस्ट होने वाले ORVM, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मोनोक्रोम MID, मैनुअल AC, फॉलो-मी-होम हेडलैंप और 16 इंच के स्टील व्हील से लैस है.

रेनॉ डस्टर – मिड-साइज की एसयूवी का बेस ट्रिम RXS 1.5L है. कार में कीलेस एंट्री, 6.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर डिफॉगर, 16-इंच स्टील व्हील्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में MID और पावर-एडजस्टेबल ORVMs सहित नए तकनीकी फीचर्स शामिल हैं. इसमें 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 106 PS की अधिकतम पॉवर और 142 NM का टार्क जेनरेट करता है.

स्कोडा Kushaq – स्कोडा Kushaq दो पेट्रोल इंजनों के विकल्प के साथ आती है जिसमे एक 1.5-लीटर TSI यूनिट और एक 1.0-लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन यूनिट. ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए, 1.0-लीटर TSI इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आता है जबकि 1.5-लीटर TSI में 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स मिलता है.

किआ सेल्टोस – फीचर-लोडेड मिडसाइज एसयूवी का बेस ट्रिम HTI दो इंजन विकल्पों के साथ आता है. 1.5-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन-4 डीजल इंजन 115 PS की अधिकतम पॉवर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीँ दूसरा 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, इनलाइन-4 पेट्रोल इंजन 115 PS की अधिकतम पॉवर और 144 NM का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है. इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी में मैनुअल AC, कीलेस एंट्री, 2 DIN ऑडियो सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5 इंच का MID, 16 इंच के स्टील व्हील, फॉलो-मी-होम हेडलैंप और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं.

LEAVE A REPLY