लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि अब आरजेडी का हर कार्यकर्ता अपने घर पर पार्टी का झंडा लालटेन जरूर लगाए और साथ ही कंधे पर हरा गमछा और अपने सिर पर हरे रंग की टोपी जरूर पहने.

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) फिर से पुराने रंग में आ रहे हैं. लालू यादव एक बार फिर से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रूबरू हुए हैं. कार्यकर्ताओं को लालू यादव का वही पुराना अंदाज नजर आया, जिस अंदाज के लिए वे जाने जाते हैं. 21 और 22 सितंबर को पार्टी ने पटना में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था. इस प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन लालू प्रसाद यादव ने कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. लालू यादव ने अपने संबोधन में कहा कि अब आरजेडी का हर कार्यकर्ता अपने घर पर भी पार्टी का झंडा लालटेन लगाए और साथ ही हर शख्स के कंधे पर हरा गमछा और अपने सिर पर हरे रंग की टोपी जरूर पहने.

बता दें कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस प्रशिक्षण शिविर की फोटो अपने ट्वीर हैंडल से ट्वीट किया है. एक ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है, ‘राजद के पास बहुत बड़ा सोशल केपिटल है. अब हमें राजद में इंट्यक्युचल केपिटल को बढ़ावा देना है. हमारा उद्देश्य पार्टी को राष्ट्रीय पहचान देना है. राजनीति के इस बदलते दौर में हमें भी अपने आप को बदलना है. कैसे बदलेंगे? इसी के क्रम में ऐसे प्रशिक्षण शिविर लगातार चलते रहेंगे.

Lalu Yadav, green color, Bihar Politics, Lalu Prasad Yadav, Tejashwi Yadav, tejpratap yadav, bihar news, gree बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, आरजेडी, लालू प्रसाद यादव, राजद कार्यकर्ता, तेजस्वी यादव, आरजेडी प्रशिक्षण शिविर, आरजेडी का हर कार्यकर्ता अपने घर पर लगाएगा पार्टी का झंडा, लालटेन, कंधे पर हरा गमछा, सिर पर हरे रंग की टोपी, आरजेडी सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द ही लालू प्रसाद यादव बिहार भी आ सकते हैं.
आरजेडी सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द ही लालू प्रसाद यादव बिहार भी आ सकते हैं.

अब हर आरजेडी कार्यकर्ता हरा रंग में होगा सराबोर
पिछले कुछ दिनों से लालू यादव जमानत पर जेल से छूटने के बाद लगातार राजनीतिक गतिविघियों में भाग ले रहे हैं, हालांकि लालू प्रसाद की यह राजनीतिक गतिविघियां अभी दिल्ली तक ही सीमित है, लेकिन आरजेडी सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द ही लालू प्रसाद यादव बिहार भी आ सकते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर लालू प्रसाद यादव अपने कार्यकर्ताओं को टिप्स भी दे रहे हैं.

हरा टोपी, हरा गमछा और हरा लालटेन होगी कार्यकर्ता की पहचान
दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा, बहुत जल्द ही पटना आ रहा हूं. पटना आने के बाद बिहार के सभी जिलों में भी जाऊंगा और कार्यकर्ताओं से मिलूंगा. आरजेडी में हर किसी को चुनाव लड़ने का मौका मिलता है और आगे भी मिलता रहेगा. हालांकि, जब वह हार जाता है या टिकट नहीं मिलता है तो पार्टी छोड़ देता है. जिसे टिकट नहीं मिलता है वह भी पार्टी उम्मीदवार को ही हराने में लग जाता है. इससे पार्टी को काफी नुकसान होता है. ये सब ठीक बात नहीं है. सभी लोगों को पार्टी को मजबूत करना होगा.विज्ञापन

लालू यादव ने कार्यकर्ताओं को उत्साह देखते हुए कहा कि आरजेडी का छोटा से छोटा और बड़ा से बड़ा नेता कहीं जाए तो अपने साथ हरे रंग का गमछा जरूर रखें. यही वो लाइसेंस है, जिससे पता चलेगा कि वह आरजेडी का नेता या कार्यकर्ता हैं. हरे रंग का गमछा और हरे रंग का टोपी पहनने के बाद ही अधिकारियों को लगेगा कि वह आरजेडी के नेता हैं.

LEAVE A REPLY