IPL 2021, RCB vs KKR: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. विराट का यह आरसीबी के लिए 200वां मैच है. वो किसी एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए इतने मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच में कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया. वहीं, आरसीबी की तरफ से केएस भरत और श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पहला मैच खेल रहे. टॉस जीतने के बाद कोहली ने कहा कि पिच पर भले ही घास है. लेकिन वो सतह को टूटने से बचाने के लिए है. हमें लगता है कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा पिच धीमी होती जाएगी.  मेरे लिए 200वें मैच से  ज्यादा स्पेशल यह खास जर्सी है. हमने वादा किया था कि हम कोविड योद्धाओं के लिए खेलेंगे, इनके साथ लोगों के लिए जर्सी नीलाम की जा रही है.

इस मैच में उतरते ही विराट कोहली एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. विराट कोहली को 10 हजार टी20 रन पूरे करने के लिए महज 71 रन और बनाने हैं. विराट कोहली भले ही बेहतरीन बल्लेबाज हों लेकिन केकेआर के स्पिनर सुनील नरेन के आगे उनका बल्ला खामोश रहता है. नरेन के खिलाफ 133 गेंदों में विराट कोहली ने 132 रन ही बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट महज 100.75 रहा है. नरेन ने विराट कोहली को दो बार आउट भी किया है.

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम के पिच की बात करें तो उसमें घास नजर आ रही है. तेज गेंदबाज को शुरुआती कुछ ओवर में मदद मिल सकती है. हालांकि, अच्छा उछाल होने के कारण बल्लेबाजी भी आसान होगी. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 60 फीसदी से ज्यादा जीत मिली हैं.

दोनों टीमों का प्लेइंग- XI

कोलकाता नाइट राइडर्स- ऑयन मोर्गन (कप्तान), नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्य़ूसन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, काइल जेमिसन और युजवेंद्र चहल

LEAVE A REPLY