IPL 2021, MI vs CSK: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की इस तस्वीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस तस्वीर पर फैन्स सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो चुका है. दूसरे फेज का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार खेल दिखाते हुए 20 रन से जीत हासिल की. इसी के साथ अंकतालिका में सीएके टॉप में भी आ गई. इस मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया, लेकिन गायकवाड़ की पारी के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कुछ ऐसा किया, जो सबका दिल जीत रहा है.

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. एक वक्त पर सीएसके का स्कोर 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 24 रन था, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. गायकवाड़ ने आईपीएल करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी दौरान 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्कों और नौ चौकों की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली. उन्होंने रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 और ड्वेन ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़े. गायकवाड़ और जडेजा ने विकटों के पतन पर विराम लगाया, लेकिन पावर प्ले के बाद 11वें ओवर तक कोई बाउंड्री नहीं लगी. गायकवाड़ ने 12वें ओवर में क्रुणाल पंड्या पर छक्के के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

गायकवाड़ और जडेजा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी 13वें ओवर में पूरी हुई. गायकवाड़ ने मुंबई के कार्यवाहक कप्तान कायरान पोलार्ड पर चौके के साथ 41 गेंद में छठा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. मैच की अंतिम गेंद पर गायकवाड़ ने बुमराह पर छक्का जड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी खत्म होने पर जब रुतुराज गायकवाड़ वापस ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहे थे, तब मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने उनसे हाथ मिलाकर और सिर पर हाथ फेरकर उनकी तारीफ की. सूर्यकुमार यादव और रुतुराज गायकवाड़ की इस तस्वीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस तस्वीर पर फैन्स सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि अपनी शानदार पारी के लिए रुतुराज गायकवाड़ को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि उसने दबाव का बखूबी सामना करके शानदार पारी खेली, जिसके दम पर उनकी टीम ने आईपीएल के पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराया. फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”आज की पारी खास थी. बड़े स्कोर वाले मैच में बड़ी पारी खेलना अच्छा होता है लेकिन इस तरह के मैच में ऐसी पारी खेलकर टीम को मैच में बने रहने का मौका देना और भी खास है.”

उन्होंने कहा, ”गायकवाड़ दबाव का बखूबी सामना किया और रनगति को बढ़ाया. उसकी पारी की बदौलत ही हम दबाव बनाने में कामयाब रहे. उसकी पारी यादगार थी.” कोच ने कहा, ”हमने उन पर हमेशा भरोसा किया है. पिछली बार भी कोरोना से उबरने के तुरंत बाद वह टीम में था. शायद जल्दबाजी थी, लेकिन यह बताता है कि टीम को उसकी क्षमता पर कितना भरोसा है.”

LEAVE A REPLY