मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को पत्र लिखकर वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक की मांग की है. उन्होंने पीएम से राज्य को हर सप्ताह कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की 50 लाख अतिरिक्त डोज मुहैया कराने का आग्रह किया है. स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने रविवार को कहा कि राज्य को कोविड-19 टीके की 12.12 करोड़ खुराकों की जरूरत है.

नई दिल्ली: देश के तमाम राज्यों में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार थमी है, लेकिन अभी भी केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु (Tamilnadu) समेत कुछ ऐसे राज्य हैं जहां अभी भी हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. तमिलनाडु में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) का मेगा कैंपेन शुरू किया गया है. इस बीच मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर राज्य के लिए कोरोना वैक्सीन की हर सप्ताह 50 लाख अतिरिक्त डोज देने की अपील की है.

गौरतलब है कि तमिलनाडु में इस समय तेजी के साथ वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है. राज्य में इस समय वैक्सीनेशन के दूसरे मेगा कैंपेन में 16 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने दी. राज्य सरकार ने बताया कि इस समय राज्य सरकार के पास वैक्सीन की खुराक लगभग समाप्त हो चुकी है इसलिए सोमवार को वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक की मांग की है. उन्होंने पीएम से राज्य को हर सप्ताह कोविड वैक्सीन की 50 लाख अतिरिक्त डोज मुहैया कराने का आग्रह किया है.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने रविवार को कहा कि राज्य को कोविड-19 टीके की 12.12 करोड़ खुराकों की जरूरत है और केंद्र सरकार को इतनी खुराकें हमें उपलब्ध करानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को यहां आयोजित पहले व्यापक टीकाकरण अभियान के दौरान 20.90 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए गए जबकि आज इसी तरह के एक दूसरे शिविर में 15 लाख टीके लगाए गए.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ”यदि कोविड-19 की तीसरी लहर आती है, तो हम उसका सामना करने के लिए तैयार हैं. लोगों में पहले से ही कोरोना वायरस की गंभीरता के बारे में अधिक जागरूकता है. हमारे पास पर्याप्त दवाएं हैं और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.’ तमिलनाडु में कोविड-19 के 1697 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26.45 लाख हो गई जबकि 27 और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 35,337 हो गई.विज्ञापन

स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि पिछले 24 घंटे में 1594 लोगों के स्वस्थ हो जाने से अब तक 25,93,074 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में 16,969 उपचाराधीन मरीज हैं. शनिवार से कुल 1,56,850 नमूनों की जांच के साथ अब तक 4.53 करोड़ नमूनों की जांच हो चुकी है. चेन्नई से 232 मामले आए वहीं कोयंबटूर में 215, इरोड में 131, चेंगलपेट में 114 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य के 23 जिलों से मौत का कोई मामला नहीं आया है

LEAVE A REPLY