भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी पहले भी भारतीय सेना से जुड़े रहे हैं और उनके पास लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक भी है.

नई दिल्ली,भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह महीना बेहद शानदार साबित हो रहा है. पहले उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के मार्गदर्शक (मेंटर) के तौर पर नियुक्त किया गया तो अब उन्हें नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) को नया रुप देने के लिए गठित समिति में शामिल किया गया है.

नेशनल कैडेट कोर को और अधिक प्रासंगिक बनाने और इसकी व्यापक समीक्षा के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान धोनी को भी शामिल किया गया हैं.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि समिति की अध्यक्षता पूर्व सांसद बैजयंत पांडा कर रहे हैं. धोनी पहले भी भारतीय सेना से जुड़े रहे हैं और उनके पास लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक भी है. मंत्रालय की ओर से 15 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को भी शामिल किया गया है.

वर्ल्ड कप में टीम के मेंटर होंगे धोनी

इससे पहले 8 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तो बोर्ड ने टीम के साथ बतौर मेंटर पूर्व कप्तान धोनी को भी जोड़ लिया. महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में अब टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका में दिखेंगे.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अगले महीने 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा करने के दौरान कहा, ‘पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के मेंटर होंगे.’

पूर्व कप्तान धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने भारत के लिए अंतिम मैच 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेला था.

LEAVE A REPLY