India vs Sri Lanka, 3rd T20I: तीसरे टी20 में भारत के युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने जताई निराशा, कहा-खुद को साबित करने का मौका गंवाया.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हार झेली और इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज भी 1-2 से गंवा दी. (India vs Sri Lanka, 3rd T20I) भारतीय टीम की हार से वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) निराश नजर आए. सहवाग की मानें तो भारत के युवा बल्लेबाजों ने खुद को साबित करने का अच्छा मौका गंवा दिया. यही नहीं भारत की हार के बाद सहवाग ने ये भी कहा कि मैच खत्म होने के बाद उन्हें बच्चों से गालियां भी पड़ी. आखिर सहवाग के बच्चों ने ऐसा क्यों किया? खुद पूर्व क्रिकेटर ने एक शो के दौरान ये बताया.

सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, ‘पूरा मैच देखना बोरिंग हो गया. मैच में कुछ हुआ भी नहीं, सिवाय विकेट गिरने के. मेरे बच्चे मुझे गालियां दे रहे, देख लो आपकी टीम क्या कर रही है. भारतीय टीम का दिन नहीं था, अकसर सीरीज में ऐसा मैच आता है जिस दिन आप पूरी तरह ढह जाते हैं. मुझे लग रहा था कि नई पिच है, 130-35 रन तो भारतीय टीम बना ही लेगी, इतना भी नहीं सोचा था कि टीम 80 पर ही ऑल आउट हो जाएगी.’

श्रीलंका की गेंदबाजी इतनी खास नहीं थी-सहवाग
सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल खड़े किये. उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई गेंदबाजों (IND VS SL) ने इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की. लेकिन भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना सके. सहवाग बोले, ‘मुझे श्रीलंकाई गेंदबाजी इतनी खास भी नहीं लगी. 3 बल्लेबाज तो LBW आउट हो गए जो कि बहुत कम देखने को मिलता है. अगर 5 में से 3 बल्लेबाज LBW आउट हो जाएं तो मुश्किल तो होगी ही. मुझे नीतीश राणा को देखकर लग रहा था कि ये खेल जाएं तो कुछ हो सकता है. अगर कोई बल्लेबाज 50-60 रन बना दे तो टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकती है. लेकिन उन्होंने भी मौका गंवा दिया. इससे बढ़िया मौका और क्या मिलेगा. आपसे कोई उम्मीद नहीं कर रहा कि आप 150 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कीजिये. आप अगर 50 गेंद में 50 रन भी बनाते तो टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचती. लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं.’

बता दें भारतीय टीम तीसरे टी20 में 20 ओवर में महज 81 रन ही बना सकी. जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. वानेंदु हसारंगा ने भारतीय टीम को बड़ा नुकसान पहुंचाया और उन्होंने महज 9 रन देकर 4 विकेट लिये. भारत की ओर से राहुल चाहर ने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY