IND vs SL: भारत और श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच वनडे और टी20 सीरीज के दौरान काफी अच्छी दोस्ती देखने को मिली. ऐसा ही कुछ आखिरी टी20 में हुआ. मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते नजर आए. फैंस धवन की इस सोच और दरियादिली के कायल हो गए.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में शिकस्त दी थी. लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने भारत को टी20 सीरीज (IND vs SL T20) में हराकर हिसाब चुकता कर लिया. इस सीरीज में दोनों देशों के युवा खिलाड़ियों के बीच मैदान पर जोर आजमाइश देखने को मिली. लेकिन इसका असर रिश्तों पर नहीं पड़ा. दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच अच्छी दोस्ती देखने को मिली. मौका मिलने पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपना अनुभव मेजबान देश के साथ बांटा. इससे जुड़ी एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें तीसरे टी20 के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मैदान पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते नजर आए.

धवन इस सीरीज में सबसे अनुभवी खिलाड़ी थे. ऐसे में उनके इसी अनुभव का श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने फायदा उठाया. मैच के बाद वो धवन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर टिप्स लेते नजर आए. धवन ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ियों से अपने अनुभव साझा किए.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों से बातचीत की तस्वीर सामने आने के बाद फैंस शिखर धवन की तारीफ कर रहे. (Ahmd Twitter)

यह कोई पहला मौका नहीं था, जब भारतीय टीम से जुड़े किसी सदस्य ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से बात की हो या फिर उन्हें टिप्स दी हो. इससे पहले, कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की भी ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था. जिसमें उन्हें श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका से बातचीत करते देखा गया था. यह वाकया तीसरा वनडे खत्म होने के बाद हुआ था.

द्रविड़ ने भी श्रीलंकाई कप्तान शनाका से बात की थी
सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ और दासुन शनाका का वीडियो जमकर वायरल हुआ और भारतीय कोच की तारीफ भी हुई. दरअसल, द्रविड़ ने इस वीडियो में अच्छी कप्तानी के लिए शनाका की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि श्रीलंका टीम में सभी का प्रयास सराहनीय रहा. द्रविड़ ने यह भी कहा कि श्रीलंका की हालिया खराब फॉर्म के बाद सीरीज में जिस तरह से सुधार हुआ है, वह काबिले तारीफ है.

हार्दिक ने करुणारत्ने को बल्ला गिफ्ट किया था
द्रविड़ और धवन की तरह ही भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी अपनी दरियादिली और खेल भावना से सबका दिल जीता था. दरअसल, दोनों टीमों के बीच बीते रविवार को हुए पहले टी20 मैच के दौरान पंड्या ने श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने को एक बल्ला भेंट किया था. करुणारत्ने हार्दिक को क्रिकेट में अपना रोल मॉडल मानते हैं. वो भारतीय ऑलराउंडर से बल्ला पाकर काफी खुश और गर्वित नजर आए. उन्होंने एक वीडियो शेयर कर पंड्या की तारीफ की थी.

दिलचस्प बात यह थी कि चमिका ने दूसरे टी20 में हार्दिक से गिफ्ट में मिले बल्ले से ही छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई थी. बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर इस खिलाड़ी ने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और धनंजय डी सिल्वा के साथ 14 गेंदों में 28 रनों की अहम साझेदारी की और टीम इंडिया के हाथों से जीत छीन ली.

LEAVE A REPLY