मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एंटरटेनमेंट एंड टेक्नोलॉजी कंपनी जेटसिंथेसिस (JetSynthesys) में 20 लाख डॉलर यानी करीब 15 करोड़ रुपये निवेश किए हैं.

नई दिल्ली. डिजिटल एंटरटेनमेंट एंड टेक्नोलॉजी कंपनी जेटसिंथेसिस (JetSynthesys) ने गुरुवार को कहा कि भारत के प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कंपनी में 20 लाख डॉलर (करीब 14.8 करोड़ रुपये) का निवेश किया है. जेटसिंथेसिस पुणे की कंपनी है और भारत के अलावा इसके जापान, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ, अमेरिका में ऑफिस हैं.

निवेश के साथ तेंदुलकर के साथ कंपनी के संबंध और मजबूत हुए हैं. दोनों के बीच पहले ही डिजिटल क्रिकेट डेस्टिनेशन ‘100एमबी’ और इमर्सिव क्रिकेट गेम – ‘सचिन सागा क्रिकेट’ और ‘सचिन सागा वीआर’ के लिए एक जॉइंट वेंचर है.

जेटसिंथेसिस के साथ पांच साल पुराना है सचिन का रिश्ता
तेंदुलकर ने कहा, ”जेटसिंथेसिस के साथ मेरे संबंध करीब पांच साल पुराने हैं. हमने सचिन सागा क्रिकेट चैंपियंस से अपना सफर शुरू किया और इसे एक खास वर्चुअल रियलिटी क्रिकेट के अनुभव के साथ मजबूत किया. यह अपनी श्रेणी में सबसे लोकप्रिय गेम में शामिल है और इसे दो करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है.”

इस डील के बाद जेटसिंथेसिस के वाइस चेयरमैन और एमडी राजन नवानी ने कहा कि 100MB के साथ, कंपनी ने सचिन के प्रशंसकों को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का मौका दिया जहां वे उनसे सीधे बातचीत कर सकें.

नवानी ने कहा, ”इस निवेश के साथ हम सचिन को जेटसिंथेसिस फैमिली का और भी अधिक जरूरी मेंबर बनते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं. हमें भारत रत्न, मजबूत मूल्यों वाले व्यक्ति और एक प्रतिष्ठित भारतीय और वैश्विक ब्रांड पर गर्व है, क्योंकि हम एक वैश्विक नए जमाने के डिजिटल मीडिया मनोरंजन और खेल प्लेटफॉर्म का निर्माण करें.”

LEAVE A REPLY