दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की कप्तानी में श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती. हालांकि वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की. सीरीज के तीसरे और फाइनल टी20 मैच के बाद शिखर धवन श्रीलंकाई खिलाड़ियों से बातचीत करते नजर आए.

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीमित ओवरों की सीरीज में श्रीलंका की कमान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने संभाली. शनाका सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 के बाद अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से बातचीत करते नजर आए. धवन इस सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे थे. वह पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए और उन्होंने वनडे सीरीज में जीत दर्ज की. हालांकि टी20 में मेजबान श्रीलंका ने 2-1 से बाजी मार ली.

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने तीसरे टी20 मैच के बाद धवन से बातचीत की. मेजबान टीम ने गुरुवार 29 जुलाई को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज का अंतिम मैच 7 विकेट से जीता और सीरीज 2-1 से अपने नाम की. मैच के बाद शिखर धवन श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते दिखे. शनाका ने इसके लिए धवन का आभार जताया. शनाका ने कहा कि धवन काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और क्रिकेट को लेकर उनकी समझ से खिलाड़ियों को भी फायदा होगा.

शनाका ने कहा, ‘जिस तरह हम अपने सीनियर खिलाड़ियों से सीखते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हम भारतीय खिलाड़ियों के अनुभव से भी सीखें. मुझे यह अवसर देने के लिए मैं वास्तव में शिखर धवन का आभारी हूं. शिखर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का दस साल से अधिक का अनुभव है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने धवन से पूछा कि वह खुद को कैसे तैयार करते हैं और उनकी गेम प्लानिंग और स्थिति से निपटने के लिए क्या बहुत अहम है. उन्हें (भारतीय खिलाड़ी) को क्रिकेट खेलने में महारत हासिल है. मैंने व्यक्तिगत रूप से सोचा था कि शिखर जैसे खिलाड़ी से बात करके हम खेल को बढ़ावा देने के बारे में अच्छी समझ हासिल कर पाएंगे.’

LEAVE A REPLY