झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट  घोषित कर दिया गया है. 10वीं के नतीजे झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी किए गए हैं.

 झारखंड बोर्ड ने 10वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं. काफी समय से झारखंड बोर्ड के छात्र- छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार था. झारखंड बोर्ड 10वीं के करीब 4 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी किया. विद्यार्थी रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइटव पर देख सकते हैं. इसके अलावा जा सकता है.

Jharkhand Board 10th Result 2021. झारखंड बोर्ड ने 10वीं के नतीजे (Jharkhand Board 10th Result 2021) जारी कर दिए हैं. काफी समय से झारखंड बोर्ड के छात्र- छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार था. झारखंड बोर्ड 10वीं के करीब 4 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी किया. विद्यार्थी रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in व jac.nic.in पर देख सकते हैं. इसके अलावा की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है.

बता दें कि कोरोना के कारण अन्य राज्यों की तर झारखंड सरकार ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था, जिसके नतीजे आज जारी किए गए हैं. आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट घोषित किया गया है. ऐसे में इस बार टॉपर की लिस्ट नहीं जारी की गई है. इस संबंध में जेएसी ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि पिछली कक्षा के अंक के आधार पर विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा. ऐसे में टॉपर लिस्ट जारी करना सही नहीं होगा.

JAC 10th Result 2021: ऐसे चेक करें 10वीं का रिजल्ट
-सबसे पहले विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं.
-होम पेज पर दिए गए 10वीं रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करें.
-अब अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें.
-रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा.
-उसे डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY