व्हाट्सऐप के व्यू वंस (View Once) फीचर के जरिए मैसेज प्राप्त करने वाला मैसेज को सिर्फ एक बार ही देख पाएगा.

नई दिल्ली. फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए-नए फीचर लाता रहता है. इसी कड़ी में व्हाट्सऐप ने व्यू वंस (View Once) फीचर को लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए मैसेज सीन होने के बाद अपने आप गायब हो जाएगा. इस फीचर के बाद मैसेज प्राप्त करने वाला मैसेज को सिर्फ एक बार ही देख पाएगा. फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में इस फीचर के बारे में जानकारी दी थी.

इस तरह काम करेगा
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप का यह फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए पेश किया गया है. WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक यूजर फोन की गैलेरी से ही डिसअपियरिंग फोटो भेज पाएंगे. इसके लिए फोटो सलेक्ट करने के बाद यूजर को वॉच आइकन पर टैप करना होगा. फोटो सेंड करते समय कैप्शन बार के पास यह विकल्प दिख आएगा.

एक बार देखने के बाद गायब हो जाएंगे इमेज और वीडियो
इसके जरिए इमेज या वीडियो शेयर करने पर अन्य व्यक्ति के पास इसे देखने का एक मौका होगा. मैसेज भेजने वाला यूजर यह भी देख सकता है कि मैसेज डिलीवर हुआ है, उसे देखा गया है और खोला गया है या नहीं. एक बार देखने की लिमिट के बावजूद, मैसेज को प्राप्त करने वाला उसका स्क्रीनशॉट ले सकता है और व्हाट्सऐप मैसेज भेजने वाले को इसकी सूचना नहीं देगा क्योंकि इस पर अभी तक स्क्रीनशॉट की पहचान करने का सिस्टम नहीं है.

LEAVE A REPLY