ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल 2021 के अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ करेगी. इस मैच के लिए पंत नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसका एक वीडियो टीम ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान बनाए जाने के बाद से ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बहुत चर्चा हो रही है. पिछले कुछ महीनों से पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं. वो टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. ऐसे में कंधे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए रेगलुर कप्तान श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में पंत से दिल्ली कैपिटल्स टीम को बहुत उम्मीदें हैं. पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ करेगी.

पंत के इस मैच के लिए जोरदार तैयारी कर रहे हैं. वो नेट्स पर लंबे-लंबे शॉट्स मारते नजर आ रहे हैं. दिल्ली टीम ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पंत का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वो साथी खिलाड़ियों, कोच रिकी पोंटिंग से बात करने के अलावा नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. इस वीडियो के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार कैप्शन दिया है कि कप्तान खास मिशन के साथ यहां आए हैं.

धोनी से सीखे पैंतरे उनके खिलाफ ही आजमाऊंगा: ऋषभ पंत
इससे पहले, पंत ने इस आईपीएल में अपने पहले मैच को लेकर कहा था कि हमारा पहला मुकाबला माही भाई की टीम से है. यह मेरे लिए खास होगा और मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. मैंने पहले भी उनसे काफी सीखा है. मेरा आईपीएल खेलने का अब तक जो भी अनुभव है, उसका इस्तेमाल सीएसके खिलाफ करने की कोशिश करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं कप्तानी को अपने लिए अवसर के तौर पर देख रहा हूं. हमने अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. मेरी कोशिश होगी कि टीम को अपनी अगुआई में खिताब दिला सकूं.

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई
23 साल के पंत ने पिछले कुछ समय में तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की जीत में अहम रोल निभाया था. पंत ने पहले सिडनी टेस्ट में 97 रन की पारी खेल मैच ड्रॉ कराया, फिर ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट में नाबाद 89 रन की पारी खेल भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनकी ये फॉर्म बरकरार रही. 4 टेस्ट की सीरीज में उन्होंने 54 की औसत से 270 रन बनाए. 5 मैच की टी-20 सीरीज में पंत ने 129 के स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए. वहीं, वनडे सीरीज में 77.50 की औसत से 155 रन बनाए थे.

पंत ने आईपीएल में खेले 68 मैच में 35.23 की औसत से 2079 रन बनाए हैं. वो लीग में एक शतक और 12 अर्धशतक लगा चुके हैं. पिछले आईपीएल में भी उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मैच में 114 के स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY