दूल्हे की मां ने दुल्हन के हाथ में एक निशान देखा, जो ठीक उनकी बेटी की तरह ही था. जब उन्होंने पड़ताल की तो पता चला कि दुल्हन उन्हीं की खोई हुई बेटी है. हालांकि फिर भी महिला ने अपने बेटे को उससे शादी की इजाजत दे दी. वजह आपको हैरान कर देगी…

बीजिंग. चीन (China) में आया एक अजीबोगरीब मामला आपको खुश, हैरान या परेशान भी कर सकता है. यहां एक परिवार ने सालों पहले अपनी बेटी को खो दिया था. अब पता चला कि उनका बेटा जिस लड़की से शादी करने जा रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि परिवार की खोई हुई बेटी ही है. मामले का खुलासा होने के बाद सभी लोग हैरान हैं. हालांकि, मां ने दोनों की शादी को मंजूरी दे दी है. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है.

यह मामला 31 मार्च का है. चीन के जियांगसु प्रांत के सुझू में एक शादी का कार्यक्रम जारी था. यहां दूल्हे की मां ने दुल्हन के हाथ में एक निशान देखा. यह निशान ठीक उनकी बेटी की तरह ही था. जब उन्होंने मामले की पड़ताल की तो पता चला कि दुल्हन उन्हीं की खोई हुई बेटी है. इस बात की जानकारी लगते ही मां और बेटी दोनों रोने लगी. लड़की का कहना है कि अपने बायोलॉजिकल माता-पिता से मिला शादी के दिन से भी ज्यादा खुशी देने वाला है.

कैसे हुई पड़ताल
दुल्हन के हाथ पर निशान देखकर महिला लड़की के परिवार से मिली. यहां उन्होंने बेटी को गोद लेने के संबंध में पूछताछ की. महिला की तरफ से आए इन सवालों से लड़की का परिवार भी हैरान रह गया, क्योंकि इतने सालों से गोद लिए जाने की बाद गुप्त थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार ने महिला को बताया कि उन्हें लड़की सड़क किनारे मिली थी, जिसे उन्होंने करीब 20 साल पहले गोद ले लिया था.

फिर शादी का क्या
अब सवाल उठा कि शादी का क्या किया जाए. यहां लड़की यह सोचकर परेशान हो गई कि वो अपने बड़े भाई से शादी करने जा रही है. हालांकि, बाद में मां ने भी खुलासा किया कि लड़का गोद लिया हुआ है. ऐसे में दोनों बायोलॉजिकल तौर पर भाई-बहन नहीं हैं. इस तरह दोनों की शादी को मां की मंजूरी मिल गई. चीनी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने बताया कि अपनी खोई हुई बेटी को दोबारा पाने की सारी उम्मीदें खत्म होने के बाद उन्होंने एक लड़के को गोद ले लिया था.

LEAVE A REPLY