पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर आई थी, जिसके बाद इस बात की चर्चा होने लगी थी वह व्यक्ति कौन है? हालांकि कई लोगों ने इस तस्वीर पर सवाल भी उठाए और नमाजी टोपी पहने उस व्यक्ति को हिंदू बता दिया, लेकिन वह सबके सामने हैं. व्यक्ति का नाम है जुल्फिकार अली.

दरअसल जुल्फिकार बीते तीन अप्रैल को पश्चिम बंगाल के सोनारपुर में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी की एक रैली में आए थे. इस दौरान पीएम मोदी ने उनके कंधे पर हाथ रखा और फिर कुछ समय के लिए दोनों के बीच बातचीत भी हुई. जुल्फिकार से जब यह पूछा गया कि पीएम मोदी ने उनसे क्या बात की, तो उन्होंने कहा कि पहले पीएम मोदी ने मुझसे मेरा नाम पूछा और फिर ये पूछा कि क्या बनना चाहते हो?

नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बातचीत में जुल्फिकार ने कहा, “पीएम मोदी अपनी गाड़ी की तरफ आ रहे थे. वहां मौजूद सभी लोगों ने उन्हें नमस्ते किया. मैंने भी उन्हें सलाम किया, फिर उन्होंने भी ठीक उसी तरह से मुझे भी सलाम किया. इसके बाद वह गाड़ी से उतरे और मेरा नाम पूछा. मैंने उनसे कहा कि मेरा नाम जुल्फिकार अली है, लेकिन हेलीकॉप्टर की तेज आवाज के कारण वह मेरी बात को नहीं सुन पाए. इसके बाद वह मेरे नजदीक आए और फिर मैंने उन्हें अपना नाम बताया. पीएम मोदी ने मेरे कंधे पर हाथ रखा और मुझसे पूछा कि आप क्या बनना चाहते हैं? इसके जवाब में मैंने उनसे कहा कि मैं विधायक या सांसद नहीं बनना चाहता, बल्कि राष्ट्रहित के लिए काम करना चाहता हूं.”

LEAVE A REPLY