पेट्रोल हुआ 100 रु पार रसोई गैस के दामो में बेतहासा वृद्धि को लेकर कॉन्ग्रेस करेगी देशव्यापी बन्द : सुनील

18 को कोतमा में ट्रेक्टर रैली, तहसील में ज्ञापन,गांधी चौक में आम सभा, 20 को होगा आधे दिन का प्रदेश व्यापी बन्द

70 साल में पेट्रोलियम पदार्थों के सर्वाधिक मूल्य वृद्धि पर केंद्र सरकार का नही है अंकुश

बेतहाशा मंहगाई के विरोध में 20 फरवरी को प्रदेश व्यापी बंद का आह्वान सुनील सराफ

कोतमा। कोतमा विधानसभा के विधायक सुनील सराफ के नेतृत्व में आज मुखर्जी चौक कोतमा से विशाल ट्रेक्टर रैली व बाइक रैली निकाली गई। कोतमा मुखर्जी चौक से निकली सैकड़ो की संख्या में बाइक व ट्रेक्टर रैली कोतमा वीडियो रोड टाकीज रोड फाटक रोड स्टेशन चौक पुराने स्टेटबैंक होते हुए गांधी चौक पहुंची जहां विशाल आमसभा को सम्बोधित किया गया।
उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए विधायक सुनील सराफ ने कहा कि किसान अगर आंसू लिए आज धरने पे है तो सत्तासीन सरकार जान ले कि गद्दी खतरे में है। काले कृषि कानूनों, पेट्रोल,डीज़ल व गैस की मूल्यवृद्धि, व विधानसभा क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन के विरुद्ध 18 फरवरी 2021,को कोतमा मुखर्जी चौक से गाँधी चौक कोतमा से होते हुए तहसील प्रांगण तक ट्रैक्टर रैली निकाली गयी। तहसील प्रांगण पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

गांधी चौक में उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कोतमा ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज सोनी ने कहा कि पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस की बेतहाशा मूल वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी। अच्छे दिन का वादा कर सत्ता में आई केंद्र की मोदी सरकार ने देश में वह सब कर दिया जो पिछले 70 सालों में नहीं हो सका। पेट्रोल के दाम 100 पार कर गए , 15 दिन के अंदर दो बार रसोई गैस के दाम बढ़ गए। डीजल एवं खाद्य पदार्थों के दाम भी आसमान छू रहे हैं।

18 फरवरी को किसान कॉन्ग्रेस की अगुवाई में हुई विशाल ट्रैक्टर रैली व आमसभा : सुनील सराफ

लगातार बढ़ती महंगाई के कारण प्रदेश एवं देश की जनता मोदी सरकार से त्रस्त हो चुकी है ।आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है इस कमरतोड़ महंगाई के चलते आम आदमी का बजट बिगड़ रहा है। पेट्रोल डीजल के मूल्य वृद्धि के कारण खाद पदार्थों के दाम भी लगातार तेजी से बढ़ रहे।
सत्ता पर बैठी केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों के रसोई का बजट भी बिगाड़ दिया।
देश का हर वर्ग मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण आज भारी दिक्कतों में है।
सत्ता पर काबिज मोदी सरकार ने देश को किसी तरह की राहत तो नहीं दी लेकिन बेतहाशा महंगाई देकर लोगों को भारी दिक्कतों में डालने का काम जरूर किया है।
आज मध्यम वर्गीय परिवार देश का आम आदमी, किसान ,गरीब आदिवासी परिवार मोदी सरकार के जन विरोधी नीतियों का अब खुलकर विरोध करने लगे हैं। प्रदेश में बढ़ती महंगाई के कारण प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष लोकप्रिय नेता श्री कमलनाथ जी के निर्देश पर बढ़ती बेतहाशा महंगाई को लेकर 20 फरवरी को आधा दिन बाजार बंद का आह्वान किया गया है। जिसमे समस्त जिले वासियों से व्यापारियों,जिसमे किराना,कपड़ा,सराफा, इलेक्टॉनिक, सब्जी,सहित सभी छोटे बड़े ब्यपरियो के आलावा युवाओं से महिलाओं से तथा किसानों से आग्रह किया है कि 20 फरवरी को प्रदेश व्यापी बंद में सहयोग कर मोदी सरकार की गलत नीतियों के विरोध में अपना अमूल योगदान प्रदान करें, ताकि केंद्र में बैठी गूंगी बहरी सरकार को पता चले कि प्रदेश की जनता सरकार के जन विरोधी नीतियों को लेकर अब सड़क पर उतर कर विरोध करना शुरू कर दी है। उन्होंने कहा की इस निक्कमी सरकार को अब जड़ से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।
कोतमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील सराफ व जिला कोंग्रेस के अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल की अगुवाई में पेट्रोल डीजल के मूल्य वृद्धि के विरोध में आगामी 20 फरवरी को आधे दिन का प्रदेस व्यापी बन्द की मांग की गई है। जिसे लेकर कांग्रेस एकजुटता के साथ सड़कों पर उतरेगी। पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण खाद पदार्थ के दाम भी आसमान छू रहे हैं किसानों की हालत लगातार बिगड़ रही है उन्हें उपलब्ध होने वाला खाद भी आसानी से उपलब्ध नहीं हो रहा है जिस के दाम भी इस सरकार ने बढ़ा दिए हैं।
विधायक ने कहा कि कोरोना के चलते लगातार लंबे समय तक कई तरह की दिक्कतों से जूझते रहे वही इस सरकार ने देश पर महंगाई की मार कुछ इस तरह मारी कि अब दो वक्त की रोटी के लिए भी लोगों को भारी जद्दोजहद करना पड़ रहा है। कोरोना के कारण लोगों के रोजगार छिन गए लोगों को परिवार चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे समय सत्ता पर काबिज इस सरकार ने पेट्रोल डीजल एवं खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ाकर देश पर गहरा प्रहार किया है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने समस्त कांग्रेस जनों से प्रदेश पदाधिकारी भूत पूर्व विधायकों जिला पंचायत के अध्यक्ष नगर पालिका नगर पंचायत के अध्यक्ष उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस, महिला काँग्रेश, किसान पिछड़ा वर्ग ांअल्पसंख्यक सहित समस्त प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों व , कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा की गई बेतहाशा मूल्यवृद्धि पेट्रोल डीजल रसोई गैस के दामों के बढ़ाए जाने का खुल कर पूरी ताकत के साथ विरोध करें अपने-अपने अपने क्षेत्रों में ब्लाक अध्यक्ष, उप ब्लॉक अध्यक्षों मंडलम अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं से उन्होंने आग्रह किया है कि वह इस पूरे मामले को लेकर सड़कों पर उतरे और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करें जिसमें अपने क्षेत्र के ग्राम वासी नगर वासी एवं शहर वासियों का भी सहयोग ले। साथ ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने महंगाई के विरोध इस लड़ाई में समस्त जिले वासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि सभी एकजुट होकर इस पूरे मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन देश हित में जनहित में अवश्य रूप से करें।

आज ट्रेक्टर रैली व आमसभा ज्ञापन कार्यक्रम में विधायक सुनील सराफ,मनोज सराफ अंगा, राजेश सोनी अधिवक्ता,राकेश शुक्ला, गरगु, कुंवर सिंह, पुल्लु दुबे,राकेश जैन, राजेश जैन,बद्री प्रसाद ताम्रकार,ज्ञान सिंह, रामजी तिवारी, सुदामा प्रसाद तिवारी, कमलेश मिश्रा, चिंता यादव,रिषी तिवारी, जय कुमार, धन्नू यादव, आरजू सिंह, सूरज खोटे, सहेंद्र बंसल, चिंटू अहिरवार, हूबलाल यादव, बिक्कू मिश्रा, अतुल शुक्ला, शिवम द्विवेदी, ज्ञानेश पांडेय,आशीष सोनी, भूरू सोनी, रिषी सोनी, शिवकुमार सोनी, नरेश कुशवाहा, विनोद यादव, अजय सिंह, संतोष चंद्रा, पदुम चंद्रा, आकाश, अश्वनी यादव, सनी कुमार, अनिल सोनी,संदीप तिवारी सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY