केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय सरकार राहत एवं बचाव कार्य की स्थिति की निगरानी कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं.

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने उत्तराखंड की आपदा (Uttarakhand Disaster) पर मंगलवार को लोकसभा में कहा कि एनटीपीसी परियोजना के 12 लोगों को एक सुरंग से सुरक्षित बचाया गया, ऋषिगंगा परियोजना के 15 लोगों को भी घटना के समय बचाया गया. एनटीपीसी परियोजना की दूसरी सुरंग में 25-35 लोगों के फंसे होने की आशंका, बचाव के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं. शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय सरकार राहत एवं बचाव कार्य की स्थिति की निगरानी कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं. गृह मंत्रालय के दोनों नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और राज्य को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है. शाह ने कहा कि ऑपरेशन में वायु सेना के 5 हेलीकॉप्टर भी तैनात किए गए हैं जोशीमठ में सेना का एक नियंत्रण भी स्थापित किया गया है.

LEAVE A REPLY