बीईसीआईएल एम्स भोपाल के लिए सीएसएसडी टेक्नीशियन और जूनियर मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर सहित विभिन्न एसएस पदों पर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्ती कर रहा है.

नई दिल्ली. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) के अंतर्गत आने वाला ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) एम्स भोपाल विभिन्न पदों पर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्ती कर रहा है. ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने सीएसएसडी टेक्नीशियन सहित कुल 120 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. आवेदन ऑनलाइन किए जा सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 22 फरवरी है.

पदों का विववरण (Vacancy Details)
सीएसएसडी टेक्नीशियन- 01 पद, न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नीशियन- 02,परफ्यूशनिस्ट – 02, लैब अटेंडेंट ग्रेड-02- 41, जूनियर मेडिकल, रिकॉर्ड ऑफिसर- 10, फार्मा केमिस्ट – 01, फामासिस्ट- 08, डार्क रूम असिस्टेंट – 05, डिस्पेंसिंग अटेंडेंट-04, मेडिकल रिकॉर्ड, टेक्नीशियन- 38, सीनियर मैकेनिक- 06, स्केल टेक्नो (हिंदी)-01

आवेदन शुल्क (Application Fees)
जनरल और ओबीसी – 830 रुपये
एससी/ एसटी/ दिव्यांग/ ईडब्लूएस 600 रुपये

शैक्षणिक योग्यता (Educational  Qualification)
सीएसएसडी टेक्नीशियन पद के लिए माइक्रोबायोलॉजी या मेडिकल टेक्नोलॉजी में बीएससी. किसी 200 बेड के अस्पताल में सीएसएसडी का अनुभव. न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नीशियन के लिए न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजी की डिग्री या फिजिक्स, केमिस्ट्री, माइक्रोबायोलाजी या लाइफ साइंस में पीजी. साथ में मेडिकल रेडिएशन एवं आइसोटोप टेक्नोलॉजी में दो साल का डिप्लोमा.

परफ्यूशनिस्ट के लिए परफ्यूशनिस्ट टेक्नोलॉजी में डिग्री साथ में किसी हॉस्पिटल में परफ्यूजन का दो साल का अनुभव. वहीं लैब अटेंडेंट और लैब टेक्नीशियन के लिए सांइस से 12वीं पास और मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा. दो साल का अनुभव भी.

जूनियर मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर के लिए साइंस से 12वीं, और मेडिकल रिकॉर्ड कीपिंग में छह महीने का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट या कोर्स. साथ में दो साल का अनुभव. जबकि मेडिल रिकॉर्ड टेक्नीशियन पद के लिए मेडिकल रिकॉर्ड में बीएससी हो या साइंस से 12वीं पास. साथ में कंप्यूटर के ऑफिस एप्लीकेशन, स्प्रेड शीट्स पर काम के साथ इंग्लिश में कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट टाइप करने में सक्षम हो.

फार्मा केमिस्ट और फार्मासिस्ट पद के लिए फॉर्मेसी में डिप्लोमा. फार्माकेमिस्ट के लिए ट्रांसफ्यूजन फ्लूड्स टेस्ट करने का अनुभव भी जरूरी है. वहीं, फार्मासिस्ट के लिए अभ्यर्थी को किसी हॉस्पिटड में ड्रग डिस्पेंसिंग का अनुभव.

डार्क रूम असिस्टेंट के लिए रेडियोग्राफी में डिप्लोमा और एक साल का अनुभव. जबकि डिस्पेंसिंग अटेंडेंट के लिए फार्मेसी में डिप्लोमा.

सीनियर मैकेनिक पद के लिए हाईस्कूल पास और रेफ्रीजेरेशन एवं एयर कंडिशनिंग में आईटीआई या डिप्लोमा सर्टिफिकेट. जबकि जूनियर स्केल स्टेनों के लिए 12वीं पास होने के साथ हिंदी शॉर्ट हैंड 64 शब्द प्रति मिनिट लिखने में सक्षम.

LEAVE A REPLY