कर्नाटक मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है. इसके लिए शीर्ष नेतृत्व ने भी हरी झंड़ी दे दी है. मंत्रिमंडल में 7 नए सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. ये सभी सदस्य 13 जनवरी की शाम को शपथ ले सकते हैं.

  • बेंगलुरु,

    कर्नाटक मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है. इसके लिए शीर्ष नेतृत्व ने भी हरी झंड़ी दे दी है. मंत्रिमंडल में 7 नए सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. ये सभी सदस्य 13 जनवरी की शाम को शपथ ले सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों के नाम पर मुहर लग गई है. क्योंकि, राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और इंचार्ज अरुण सिंह भी मौजूद रहे.  राज्य इकाई ने उनके बेंगलुरु आने के लिए पार्टी अध्यक्ष से समय मांगा है.

    मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा  कि ये 100 प्रतिशत पक्का है कि ये आखिरी मीटिंग है. जल्द ही नामों पर मुहर लग जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि मंत्रिमंडल में सात सदस्यों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. सूची सुबह आ जाएगी. उम्मीद है कि 13 जनवरी की शाम मंत्री शपथ ले सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हाईकमान नामों की पुष्टि करेगा.

    गौरतलब है कि कर्नाटक कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित 27 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में सात की जगह खाली थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद लिंबावली, एमटीबी नागराज, शंकर आर, उन्नीरतना, सुनील कुमार, अरविंद बेलाड, पूर्णिमा और उमेश कट्टी को नए मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है.

    कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने तंज कसते हुए कहा कि क्या यह सही है कि येदियुरप्पा को सीएम के रूप में हटा दिया जाएगा? उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कब किया जाएगा लेकिन येदियुरप्पा को हटाया जाएगा. बता दें कि पिछले काफी लंबे समय से कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं हो रही थी. देरी के कारण काफी नेताओं में असंतोष भी हो रहा था.

LEAVE A REPLY