अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन ली. जिसका प्रसारण टेलीविजन पर किया गया.

  • नई दिल्ली,अमेरिकी लोगों में कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए  राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद अब अमेरिका की नव निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन की डोज ली है. इसका प्रसारण टेलीविजन पर किया गया. दरअसल, बाइडेन प्रशासन लाइव टीवी पर वैक्सीन लगवाकर आत्मविश्वास को बढ़ावा देने की कोशिश की है.

    सीनेटर हैरिस, जो एशियाई-अमेरिकी हैं, सर्जन जनरल जेरोम एडम्स के बाद वैक्सीन की डोज लेने वाली जातीय अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से दूसरी हाई-प्रोफाइल शख्स बन गई हैं. बता दें कि 20 जनवरी को जो बाइडन राष्ट्रपति का कार्यभार संभालेंगे.

     

    जो बाइडन ने कहा कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, कोरोना ने अमेरिका में भारी तांड़व मचाया हुआ है. देश में 3,34,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, उन्हें पिछले सप्ताह टीके का पहला इंजेक्शन लाइव टेलीविजन पर दिया गया है. पूर्ण सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दो खुराक की आवश्यकता होती है.

    बाइडन की टीम ने विशेष रूप से कोरोना वायरस द्वारा मारे जाने वाले गैर-श्वेत समूहों में वैक्सीन वितरण को प्रोत्साहित करने और टीकाकरण के महत्व पर विशेष जोर दिया है. हैरिस ने मॉर्डन इंक कोविद -19 वैक्सीन की डोज ली है. हैरिस ने हंसते हुए कहा कि मैंने बमुश्किल इसे महसूस किया. हैरिस के बाएं हाथ में कोरोना वायरस वैक्सीन का इंजेक्शन लगवाया है.  गौरतलब है कि  जो बाइडन के साथ ही 20 जनवरी को हैरिस उप-राष्ट्रपति का पद संभालने वाली पहली ब्लैक और भारतीय अमेरिकी मूल की होंगी. साथ ही वह पहली महिला होंगी जो उप राष्ट्रपति का पद संभालने जा रही है. हैरिस के पति को भी कोरोना की वैक्सीन दी गई है.

LEAVE A REPLY