टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. एडिलेड टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. गुरुवार से शुरू हो रहे एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई चुनौती का सामना करने के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम इंडिया उतारेगी, उसका खुलासा एक दिन पहले ही कर दिया गया.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए सीरीज के पिंक टेस्ट में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है, जबकि केएल राहुल बाहर हैं.

एडिलेड टेस्ट: प्लेइंग इलेवन –

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह.

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा तीन गेंदबाजों को शामिल किया गया है. उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज होंगे. भारत ने अच्छे फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल के बजाय पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के सलामी जोड़ीदार के रूप में प्राथमिकता दी है.

पृथ्वी खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी तकनीक पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया कि शुभमन गिल और केएल राहुल अभी उनकी रणनीति का हिस्सा नहीं हैं.

इसके साथ ही विकेटकीपर के चयन में अनुभवी ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत पर प्राथमिकता दी गई है. पंत ने गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में शतक लगाया था. साहा ने जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसे टीम प्रबंधन ने तरजीह दी.

साथ ही उमेश यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर अपना स्थान वापस मिला, जो अभ्यास मैच में उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण हुआ.

LEAVE A REPLY