जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोविड-19 (COVID-19) टीम में मुख्य चिकित्सा सलाहकार को लेकर अहम फैसला किया है. इसके साथ ही उन्होंने वायरस से निपटने के लिए ‘आर्थिक गतिविधियों को बंद नहीं करने’ की जरूरत पर भी बात की है

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden)  ने डॉ. एंथनी फाउची (Dr. Anthony Fauci) को मुख्य चिकित्सा सलाहकार बनाया है. जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि डॉ. एंथनी फाउची (Anthony Fauci) मुख्य चिकित्सा सलाहकार रहेंगे और उनकी कोविड-19 (COVID 19) परामर्श टीम के सदस्य होंगे.

‘सीएनएन’ के जेक टैपर को गुरुवार को दिए एक साक्षात्कार में बाइडेन ने यह बयान दिया.

जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि उन्होंने फाउची से कोविड-19 (COVID-19) के किसी भी टीके पर विश्वास का वातावरण बनाने और वायरस से निपटने के लिए ‘आर्थिक गतिविधियों को बंद नहीं करने’ की जरूरत पर बात की है

 

इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि वह टीके के सुरक्षित होने की बात साबित करने के लिए उसे सार्वजनिक रूप से पेश करने को लेकर ‘खुश’ होंगे.

बता दें कि एंथनी फाउची अब तक 6 अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ काम कर चुके हैं.

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन की जीत के बाद ट्रांजिशन की प्रक्रिया को लेकर फाउची ने कहा था कि मैंने कई ट्रांजिशन देखे हैं, 36 सालों में छह राष्ट्रपतियों के साथ काम किया है. ट्रांजिशन प्रक्रिया जानकारियों को आसानी से दूसरे प्रशासन को ट्रांसफर किए जाने के लिए जरूरी है. आप रुककर इसे दूसरे को देना नहीं चाहते. आप को दौड़ते रहना है. ये रेस में बैटन सौंपने जैसा है.

LEAVE A REPLY