मध्य प्रदेश के उपचुनाव में मिली बंपर जीत के बाद शिवराज सरकार और मजबूत हो गई है. शुक्रवार को शिवराज ने आजतक से बात करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

  • नई दिल्ली,

    मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मात देकर अपनी सरकार को मजबूत करने वाले शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को आजतक से खास बात की. शिवराज ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस ने उपचुनाव मुद्दों पर नहीं बल्कि उन पर निशाना साधते हुए लड़ा. इस दौरान एमपी सीएम ने बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोल पर भी चर्चा की.

    मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी हर चुनाव को गंभीरता से लेती है, हमने अपनी बातों को जनता के बीच रखा. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आरोप लगाए थे, लेकिन अब जनता ने ही कांग्रेस को जवाब दे दिया है. शिवराज बोले कि बीजेपी में हर कार्यकर्ता का महत्व है, सिंधिया एक लोकप्रिय नेता हैं और वो अब बीजेपी में दूध में चीनी की तरह घुल गए हैं.

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की अटकलों को लेकर शिवराज ने कहा कि जो भी फैसला होगा, वो पार्टी तय करेगी. शिवराज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ा, सिर्फ मेरे ऊपर पर्सनल अटैक किए. लेकिन मुझ पर उससे कोई फर्क नहीं पड़ा है.

     

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार उपचुनावों में हमें बंपर जीत मिली है, हम कई सीटों पर हजारों वोटों के अंतर से जीते हैं. शिवराज ने कहा कि बीजेपी को कांग्रेस से दस फीसदी अधिक वोट मिला है, जबकि पहले ये सभी सीटें कांग्रेस के पास ही थीं. इमरती देवी के चुनाव हारने के मसले पर शिवराज ने कहा कि हम कुछ सीटों पर काफी कम मार्जिन से चुनाव हारे हैं, लेकिन जहां भी जीते हैं वहां बड़े अंतर से जीते हैं.

    बिहार जीत पर क्या बोले शिवराज?
    बिहार को लेकर शिवराज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश के नेता हैं, बिहार में एनडीए की ही जीत हुई है. बिहार में पीएम मोदी की लोकप्रियता और नीतीश कुमार के सुशासन पर जनता ने मुहर लगाई है. शिवराज ने कहा कि मेरी क्या भूमिका होगी, उसका फैसला पार्टी करेगी. अभी हम आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप पर काम कर रहे हैं. जब हमारी सरकार बनी तो कोरोना का संकट था, लेकिन हमने विकास के काम और लोगों को मदद करने के काम को नहीं रोका.

    ‘करते हो तुम कन्हैया, मेरा नाम हो रहा है’
    सीएम शिवराज बोले कि सिर्फ एमपी ही नहीं बल्कि बिहार, गुजरात, यूपी समेत अन्य जगह जहां भी चुनाव हुए वहां पर बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है. हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और जनता उनमें विश्वास रखती है. शिवराज ने कहा, ‘करते हो तुम कन्हैया, मेरा नाम हो रहा है’.

    कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने विकास के सारे काम ठप किए, हमारे वक्त की कई योजनाओं को बंद कर दिया गया था. यही कारण है कि आम लोगों में कांग्रेस के बीच काफी गुस्सा है.  गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कुल 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था, जिनमें से 19 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. इसी के साथ अब एमपी में बीजेपी की सरकार मजबूत हो गई है.

LEAVE A REPLY