जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के फॉरवर्ड पोस्ट के पास 3-4 लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखी गईं, लेकिन सतर्क सैनिकों ने समय रहते एक्शन लिया और उनकी घुसपैठ की किसी तरह की कोशिश को कामयाब होने नहीं दिया.

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं और भारतीय सेना इसे लगातार नाकाम भी करती जा रही है. पाकिस्तान की ओर से तंगधार क्षेत्र में बुधवार को की गई घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई.

कहा जा रहा है कि आज बुधवार सुबह लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के फॉरवर्ड पोस्ट के पास 3-4 लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखी गईं, सेना को इनके BAT (बैटल एक्शन टीम) के जवान होने का संदेह है, लेकिन सतर्क सैनिकों ने समय रहते एक्शन लिया और उनकी घुसपैठ की किसी तरह की कोशिश को कामयाब होने नहीं दिया. क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन और तलाशी जारी है.

इससे पहले सेना ने उत्तरी कश्मीर के तंगधार सेक्टर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से पाकिस्तान द्वारा हथियारों और गोला-बारूद को देश के अंदर भेजने की कोशिश को नाकाम कर दिया था. सेना ने एक बैग में छुपाए गए पांच पिस्तौल और 10 मैगजीन भी बरामद किए.

यह तब है जब फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने वैश्विक स्तर पर आतंकवाद विरोधी वित्तपोषण मानदंडों को लेकर पाकिस्तान के अनुपालन पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है, लेकिन उसकी ओर से एलओसी के पार से कश्मीर में हथियारों की तस्करी का सिलसिला जारी है.

सोमवार को, उत्तरी कश्मीर के तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान अधिकृत जम्मू और कश्मीर (पीओके) से शाम 6:30 बजे हथियारों की तस्करी करने का एक और प्रयास विफल कर दिया.

इससे पहले शुक्रवार (9 अक्टूबर) को केरन सेक्टर में तैनात सतर्क भारतीय सैनिकों ने चार एके 74 राइफल, आठ मैगजीन और 240 एके राइफल गोला बारूद बरामद किया था.

इसी तरह जम्मू-कश्मीर में आज बुधवार को शोपियां जिले के चकुरा इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया.

LEAVE A REPLY