जोकोविच को फ्रेंच ओपन 2020 के फाइनल मुकाबले में नडाल ने बेहद ही आसानी से मात दी. जोकोविच ने नडाल को अब क्ले कोर्ट का बादशाह कहा है.

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच क्ले कोर्ट पर स्पेन के राफेल नडाल से पार नहीं पा पाए. नडाल ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच को एकतरफा मुकाबले में सीधे सेटों में मात दी जिसके बाद जोकोविच नडाल के लिए कसीदे पढ़ रहे हैं. नडाल ने जोकोविच को 6-0, 6-2, 7-5 से मात दे कर अपना 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता. जोकोविच ने हार के बाद नडाल की जमकर सराहना की है.

जोकोविच ने नडाल को क्ले कोर्ट का बादशाह करार दिया है. जोकोविच ने कहा, “आप जो इस कोर्ट पर कर रहे हैं वो अविश्वसनीय है. अपने पूरे करियर के दौरान आप शानदार खिलाड़ी रहे हैं.”

जोकोविच अपने करियर के 18वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में थे लेकिन लाल बजरी के बादशाह नडाल ने ऐसा नहीं होने दिया. अगर जोकोविच जीत जाते तो वह ओपन एरा में हर ग्रैंड स्लैम कम के कम दो बार जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते.

जोकोविच ने कहा, “आज आपने मुझे बताया कि आप क्ले कोर्ट के राजा क्यों हो. मैंने यह खुद अनुभव किया है. मेरे लिए यह मैच काफी मुश्किल था, जाहिर सी बात है कि मैं जिस तरह से खेला उससे मैं खुश नहीं हूं, लेकिन मुझे एक बेहतर खिलाड़ी ने हराया है.”

जोकोविच ने इस मुश्किल समय में फ्रेंच ओपन आयोजित कराने के लिए आयोजकों का शुक्रिया अदा किया. यह ग्रैंड स्लैम साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम है जो 25 मई से 7 जून के बीच खेला जाना था लेकिन कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया और अब 27 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच खेला गया.

उन्होंने कहा, “यह चार सप्ताह शानदार रहे. हर किसी के लिए स्थिति काफी मुश्किल है. हम सभी चिंतित थे कि हम खेल सकते हैं या नहीं इसलिए इसे संभव बनाने के लिए आयोजकों का शुक्रिया.”

बता दें कि यह नडाल के करियर का कुल 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब है और इसी के साथ उन्होंने स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर की बराबरी कर ली है.

LEAVE A REPLY