कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि इस सरकार में अर्थव्यवस्था, देश की सुरक्षा और नागरिकों की खुशहाली सहित सब कुछ गायब हो गया है और जब इन सब स्थितियों को लेकर सवाल पूछते है तो जवाब भी गायब होते हैं।

राहुल ने कहा “देश में 12 करोड़ रोज़गार गायब, पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था गायब, आम नागरिक की आमदनी गायब, देश की खुशहाली और सुरक्षा गायब, सवाल पूछो तो जवाब गायब और विकास भी गायब है।”

उन्होंने शुक्रवार को सुबह एक और ट्वीट में सरकार पर बेरोजगारी को लेकर हमला किया और उससे लोगों को रोजगार देने तथा परीक्षाएं सही तरीके से कराने और समय पर परीक्षा परिणाम घोषित कर युवाओं की समस्या का समाधान करने का सरकार से आग्रह किया।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने यहां संवाददाता सम्मेलन में सरकार पर अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि देश में निवेश नहीं होगा तो अर्थव्यवस्था गिरेगी ही। उन्होंने कहा कि देश में सार्वजनिक निवेश से अर्थव्यवस्था सुधरती है लेकिन हमारे यहां यह निवेश बढ़ नहीं रहा है। केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी बकाया का भुगतान करने को तैयार नहीं है। इसके तहत केंद्र को राज्यों को जीएसटी में कम से कम 14 प्रतिशत देना था लेकिन नहीं दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY