वनप्लस ने हाल ही में 30 हजार रुपये से कम में Nord स्मार्टफोन लॉन्च किया है. कंपनी अब बजट कैटेगरी में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है.

स्मार्टफोन मेकर वनप्लस ने फ्लैगशिप सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना रखी है. कंपनी ने अपने मिड रेंज सेगमेंट में भी जगह बनाने की कोशिशें शुरू कर दी है. वनप्लस ने हाल ही में 30 हजार से कम के बजट में OnePlus Nord स्मार्टफोन को मार्केट में उतारा है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. वनप्लस के नए स्मार्टफोन की कीमत 20 हजार रुपये से कम होगी.

वनप्लस के सस्ते स्मार्टफोन का नाम तो अब तक सामने नहीं आया है, लेकिन इसके लॉन्च के कई संकेत मिल चुके हैं. वनप्लस के नए स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि पहले दावा किया जा रहा था कि वनप्लस के सस्ते स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट इस्तेमाल हो सकता है.

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक अब वनप्लस की कोशिश इंडिया की मार्केट में खुद की जगह और मजबूत करने की है. 15 हजार रुपये से कम प्राइज के स्मार्टफोन के जरिए वनप्लस भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर सकता है. हालांकि ऐसा दावा किया जा रहा है कि वनप्लस अमेरिका में भी अपना सस्ता स्मार्टफोन उतार सकती है. वनप्लस ने हाल ही में अपना OnePlus Nord स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसकी कीमत 24,999 रुपये से शुरू होती है.

रेडमी को मिलेगी टक्कर

वनप्लस के सस्ते स्मार्टफोन से रियलमी और रेडमी को टक्कर मिलेगी. फिलहाल भारतीय मार्केट में 20 हजार से कम बजट के सेगमेंट पर रियलमी और रेडमी की पकड़ सबसे ज्यादा मजबूत है. 15 हजार से कम बजट में रियलमी का 6i स्मार्टफोन है, जबकि रेडमी ने Poco M2 प्रो स्मार्टफोन को लॉन्च कर रखा है.

Poco M2 स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जबकि रियलमी 6i स्मार्टफोन में मीडियाटेक GT90 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. दोनों स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलता है.

LEAVE A REPLY