अक्सर WhatsApp चलाते हुए उसमें Error आने लगता है और हमारा जरूरी काम रह जाता है. हम आपको ट्रिक्स बता रहे हैं जिसके बाद whatsapp error को ठीक कर सकते हैं.

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर अक्सर error देखने को मिलता है. व्हाट्सऐप पर लिखा हुआ आता है. ‘WhatsApp has stopped’जिसके बाद ये ऐप काम करना बंद कर देता है. हम आज आपको कई कुछ ट्रिक्स बताएंगे जिसके बाद आपके व्हाट्सऐप पर ये समस्या नहीं आएगी.

क्लियर करें Cache
अगर आपके WhatsApp में error आ रहा है तो ऐप का Cache क्लियर कर लें. कैच क्लियर कैसे करना है इसके बारे में भी हम आपको बता रहे हैं.

ऐसे क्लियर करें Cache

1. सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग में जाएं और ऐप एंड नोटिफिकेशंस पर टैप करें.

2. अब See All Apps ऑप्शंस पर टैप करें.

3. इतना करने के बाद अब WhatsApp पर टैप करें.

4. अब storage and cache ऑप्शन पर टैप करें

5. अब WhatsApp के Clear Cache ऑप्शन पर टैप करके व्हाट्सऐप का Cache क्लियर कर सकते हैं.

WhatsApp को करें Update
कई बार ऐसा होता है हम WhatsApp का पुराना वर्जन चला रहे होते हैं. एक वक्त तक ये वर्जन काम करता है फिर उसके बाद इसमें एरर आने लगता है. WhatsApp में error आने की ये भी एक वजह है. अगर आप चाहते हैं कि आपका ऐप सही तरह से बिना किसी रुकावट के काम करे तो इसे समय-समय पर अपडेट करते रहें.

Reinstall करें WhatsApp
अगर इतना करने के बाद भी आपके WhatsApp में वही error आ रहा है तो इस ऐप को डिलीट करके एक बार फिर से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें. ऐसा करने से आपका ऐप सही से काम करने लगेगा. इन तीन तरीकों से आप अपने WhatsApp में आए error को दूर कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY