IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से होना जा रहा है.

IPL 2020: कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन न्यू नॉर्मल के साथ खेला जाएगा. आईपीएल 13 में मैदान पर दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के दो हफ्ते के अंदर ही चार कोरोना वायरस टेस्ट करवाए जाएंगे. इसके अलावा ऐसी जानकारी सामने आई है कि ड्रेसिंग रूम के अंदर 15 से अधिक खिलाड़ियों को रहने की इजाजत नहीं होगी. बीसीसीआई दो अगस्त को सभी फ्रेंचाइजी को आईपीएल 13 के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के बारे में सकती है.

 

आईपीएल 13 की तैयारियों के मद्देनज़र बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रही आईपीएल को लेकर सभी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. बीसीसीआई पहले ही यूएई क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के आयोजन के लिए लेटर ऑफ इंटेट दे चुका है. हालांकि अभी तक आईपीएल के आयोजन पर भारत सरकार की मंजूरी मिलना बाकी है.

 

बायो सिक्योर प्रोटोकॉल लागू होगा

 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, खिलाड़ी ही नहीं, उनकी पत्नी, गर्लफ्रेंड, टीम के मालिक सभी को बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को जल्द ही परिभाषित किया जाएगा. किसी को भी बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने की इजाजत नहीं मिलेगी.

 

हालांकि खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नी और गर्लफ्रेंड यूएई जाएंगी या नहीं यह तय फ्रेंचाइजी को ही करना है. बीसीसीआई इस मसले पर कोई भी दखलअंदाजी नहीं करेगा. लेकिन बीसीसीआई ने साफ किया है बायो सिक्योर प्रोटोकॉल सभी पर लागू होंगे.

 

बीसीसीआई इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज को उदाहरण के तौर पर रखते हुए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तय करेगा. बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज से ही कोरोना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट की वापसी हुई.

LEAVE A REPLY