दिल्ली सरकार ने डीजल के दामों में कटौती करने का एलान किया. अब प्रदेश में 81.94 रुपये की जगह 73.64 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बड़ा तोहफा दिया. दरअसल, केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के बीच खराब अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई को देखते हुए डीजल का दाम घटाने का फैसला किया है. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में डीजल पर अब सिर्फ 16 फीसद ही वैट लगेगा. केजरीवाल सरकार की इस राहत के बाद दिल्ली में अब डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

 

डीजल पर अब सिर्फ 16 फीसद वैट

 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता महंगाई से परेशान है. अर्थव्यवस्था भी पटरी पर नहीं है. हमने आज कैबिनेट की मीटिंग की और सभी को सुनने के बाद हमने डीजल के दाम 8.36 रुपये कम करने का फैसला लिया है. इस दौरान उन्होंने एलान किया कि दिल्ली में अब डीजल पर सिर्फ 16 फीसद ही वैट लगाया जाएगा.

 

 

 

दिल्ली में 81.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है डीजल

 

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले महीने डीजल की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा पहुंच गई थी. इसे लेकर प्रदेश सरकार की काफी आलोचना भी हुई थी. वर्तमान में यहां पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से महंगाई में भी इज़ाफा हुआ था. ऐसे में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सीएम केजरीवाल ने डीजल के दाम को कम करने का एलान किया.

LEAVE A REPLY