सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक पूरे दिन इन स्क्रीनों पर हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ चलता रहेगा. साथ ही भगवान राम की तस्वीरें, मंदिर के आर्किटेक्चर की थ्री-डी तस्वीरें और अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम के वीडियो भी स्क्रीन पर चलते रहेंगे.

न्यूयॉर्कः 5 अगस्त को अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन होना है और इस दिन पर देश समेत दुनियाभर के रामभक्तों की नजरें जमी हुई हैं. इस दिन को बेहद खास बनाने के लिए प्रयास जारी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं अयोध्या से हजारों मील दूर न्यूयॉर्क में भी इस दिन को यादगार बनाने के लिए खास तैयारी की गई है. न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वेयर में मौजूद बिल बोर्ड्स और स्क्रीन्स पर भगवान राम की तस्वीर और राम मंदिर की थ्रीडी तस्वीरें जगमगाएंगी.

 

भारतीय समुदाय ने की तैयारी

 

न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों के संगठन अमेरिकन इंडिया पब्लिक अफेयर्स कमेटी ने 5 अगस्त के दिन को खास बनाने के लिए ये तैयारियां की हैं. इस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेहनी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जब आधारशिला रखेंगे तो उस दिन न्यूयॉर्क में भी ये दिन बेहद खास रहेगा.

 

पीटीआई से बात करते हुए जगदीश सेहनी ने बताया कि इस दिन के लिए टाइम्स स्क्वेयर पर मौजूद दो बड़ी स्क्रीनों को लीज पर लिया जा रहा है. इसमें से एक है नैसडैक की स्क्रीन और दूसरी है 17 हजार स्क्वेयर फीट की विशाल एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन, जो दुनियाभर में बेहद मशहूर है.

 

बड़ी स्क्रीनों पर दिनभर चलेंगी तस्वीरें और वीडियो

 

इस दिन सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक पूरे दिन इन स्क्रीनों पर हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ चलता रहेगा. साथ ही भगवान राम की तस्वीरें, मंदिर के आर्किटेक्चर की थ्री-डी तस्वीरें और अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम के वीडियो भी स्क्रीन पर चलते रहेंगे.

 

उन्होंने बताया कि दुनियाभर के हिंदुओं के लिए ये एक यादगार और जीवन में एक ही बार आने वाला पल है और इसलिए उस दिन टाइम्स स्क्वेयर पर भारतीय समुदाय के लोग जुटेंगे और मिठाईयां भी बाटेंगे.

LEAVE A REPLY