सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को बधाई देते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है की आप कार्यकर्ताओं का सम्मान करेंगे.

जयपुर: कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने आज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल ली. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदरी में पदभार ग्रहण किया. दिलचस्प है कि सचिन पायलट ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी.

 

सचिन पायलट ने कहा, ”श्री गोविंद सिंह डोटासरा जी को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने पर बधाई. मुझे उम्मीद है की आप बिना किसी दबाव या पक्षपात के उन कार्यकर्ताओं जिनकी की मेहनत से सरकार बनी है, उनका पूरा मान-सम्मान रखेंगे.”

 

 

 

बता दें कि पिछले दिनों सचिन पायलट के बागी रुख के बाद कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया था. पायलट की जगह प्रदेश अध्यक्ष की कमान डोटासरा को सौंपी गई. सचिन पायलट ने फिलहाल आगे के रुख का एलान नहीं किया है. उनके साथ कांग्रेस के 18 विधायक हैं.

 

गहलोत क्या बोले?
प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा पदभार ग्रहण करने के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि पार्टी से बगावत करने वालों को माफी को लेकर फैसला आलाकमान को करना है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह लड़ाई हम जीतेंगे और जिन लोगों ने पार्टी को धोखा दिया है वे या तो वापस आ जायेंगे, माफी मांग लेंगे पार्टी आलाकमान से कि गलती हो गई. आलाकमान जो भी फैसला करे हमें मंजूर होगा, परन्तु हम चाहेंगे जनता के विश्वास को तोड़े नहीं.’’

 

गहलोत ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार के सहयोग से, भाजपा के षडयंत्र से, धनबल के प्रयोग से राज्य की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र चल रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह जो माहौल बना है, उससे चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी सरकार स्थायी और मजबूत है.’’

LEAVE A REPLY