प्रियंका गांधी के लोधी रोड स्थित बंगले को लेकर विवाद अभी भी खत्म नहीं हुआ है. आज इस बंगले को लेकर प्रियंका गांधी और केंद्रीय शहरी आवास मंत्री हरदीप पुरी ट्विटर पर आमने सामने आ गए.

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बंगले को लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. प्रियंका गांधी से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के बाद उनके लोधी रोड स्थित बंगला खाली करने को कहा गया था. इसे लेकर खूब सियासी उठापटक हुई थी, कांग्रेस ने इसे ‘बदले की भावना’ के तहत की गई कार्रवाई बताया था. अब एक बार फिर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के एक ट्वीट से बंगला विवाद सामने आ गया है.

बंगला विवाद को लेकर खुद प्रियंका गांधी और केंद्रीय शहरी आवास मंत्री हरदीप पुरी ट्विटर पर आमने सामने आ गए. दरअसल आज सुबह प्रियंका गांधी ने एक खबर को शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने बंगले में बने रहने के लिए प्रधानमंत्री से कोई रिक्वेस्ट नहीं की है. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री ने बगले में कुछ दिन और रहने की मोहलत देने रिक्वेस्ट की है, जिसे प्रधानमंत्री ने मान लिया.

इस खबर का खंडन करते हुए प्रिंयंका गांधी ने लिखा, ”यह फेक न्यूज़ है. मैंने सरकार से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है। 1 जुलाई को मुझे सौंपे गए निष्कासन पत्र के अनुसार, मैं 1 अगस्त तक 35 लोधी एस्टेट में सरकारी आवास खाली कर दूंगी.”

हरदीप पुरी ने प्रियंका गांधी को घेरा!
प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने आज एक ट्वीट में दावा किया उनके पास एक दिग्गज कांग्रेसी नेता ने उन्हें फोन कर प्रियंका गांधी के बंगले को किसी कांग्रेसी सांसद के नाम अलॉट करने के लिए कहा था.

हरदीप पुरी ने लिखा, ”तथ्य अपने लिए खुद बोलते हैं. 4 जुलाई की दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर मुझे एक ताकतवर कांग्रेसी नेता का फोन आया था. मुझसे रिक्‍वेस्‍ट की गई कि 35, लोधी एस्‍टेट किसी और कांग्रेस सांसद को अलॉट कर दिया जाए ताकि प्रियंका वाड्रा रह सकें. हर चीज को सेंशनलाइज मत कीजिए.”

प्रियंका गांधी ने पुरी को क्या जवाब दिया?
हरदीप पुरी के ट्वीट को सिरे खारिज करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने कभी बंगले में बने रहने के लिए कोई रिक्वेस्ट नहीं की. उन्होंने लिखा, ”मिस्टर पुरी अगर किसी ने आपको फोन किया तो मैं उनकी चिंता के लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं. आपके ध्यान देने के लिए भी धन्यवाद लेकिन इससे तथ्य नहीं बदलता. मैंने ऐसी कोई रिक्वस्ट नहीं की है. जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि मैं एक अगस्त को घर खाली कर दूंगी, जैसा कि आदेश में कहा गया था.”

बंगला खाली कर लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी वाड्रा नई दिल्ली के लोधी स्टेट इलाके में स्थित अपना सरकारी बंगला इस महीने के आखिर तक खाली कर देंगी और कोविड़-19 के हालात में सुधार होने पर लखनऊ चली जाएंगी. आने वाले समय में रहकर उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक गतिविधियां आगे बढ़ाएंगी.

लखनऊ में वह गोखले मार्ग स्थिति शीला कौल के आवास में रहेंगी. यह मकान खाली पड़ा है और फिलहाल इसकी मरम्मत और रंगाई-पुताई का काम चल रहा है. शीला कौल देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की भाभी थीं. वह केंद्रीय मंत्री औेर राज्यपाल भी रहीं. 2015 में उनका निधन हो गया था.

LEAVE A REPLY