IPL 2020: भारत में कोरोना वायरस के हालात गंभीर होने की वजह से देश में आयोजन की संभावना कम होती जा रही है. ऐसे में बोर्ड किसी तीसरे देश आईपीएल का आयोजन करवा सकता है.

IPL 2020:  कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है. बीसीसीआई की कोशिश सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करवाने की है. वैसे तो बोर्ड की प्राथमिकता देश में ही आईपीएल के आयोजन की है, लेकिन हालात गंभीर होने पर विदेश में आयोजन का विकल्प भी देखा जा सकता है. ऐसी खबरें आईं कि न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है. लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आईपीएल की मेजबानी से जुड़ी खबरों को गलत बताया है.

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचार्ड बुक ने कहा, ”वो रिपोर्ट सिवाए अटकलों के कुछ नहीं. हमने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव नहीं रखा है और न ही हम ऐसा करना चाहते.” रिचार्ड का बयान उन खबरों के बाद आया जिसमें कहा जा रहा था कि कोविड-19 के कारण अगर भारत में आईपीएल नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है.

 

आईपीएल को लेकर जल्द हो सकता है फैसला

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आईपीएल 2020 का आयोजन किसी और देश में किया जा सकता है और इसके लिए यूएई तथा श्रीलंका में से विकल्प चुना जा सकता है. आईपीएल को लेकर फैसला जल्दी आने की उम्मीद है. बीसीसीआई आईसीसी द्वारा टी-20 विश्व कप को लेकर उसके फैसले का इंतजार कर रही है. टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इसके आयोजन पर काले बादल मंडरा रहे हैं.

 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि वह इस साल आईपीएल कराना चाहते हैं और उनकी प्राथमिकता देश में ही टी-20 विश्व कप आयोजित कराने की है. हालांकि सौरव गांगुली ने विदेश में आईपीएल करवाने के विकल्प को कभी नकारा नहीं है.

LEAVE A REPLY