सोने के दाम में गिरावट की वजह एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में मजबूती है. गुरुवार को भारतीय रुपया एक डॉलर के मुकाबले 56 पैसे मजबूत होकर 75.04 पर ट्रेंड कर रहा था.

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी और लोगों के लिए हर तरफ बेशक डर का माहौल हो लेकिन इसी बीच सोने-चांदी की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. गुरुवार को सोने और चांदी के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को सोने के दाम में 488 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखी गई. गुरुवार को कम हुए दाम के बाद अब सोने की कीमत राजधानी दिल्ली में 49,135 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है.

क्यों आई सोने के दाम में गिरावट

सोने के दाम में गिरावट की वजह एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में मजबूती है. गुरुवार को भारतीय रुपया एक डॉलर के मुकाबले 56 पैसे मजबूत होकर 75.04 पर ट्रेंड कर रहा था. गौरतलब है कि पिछले सत्र में बुधवार को सोना 49,623 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी का भाव भी हुआ कम

सोनो की तरह घरेलू हाजिर सर्राफा बाजार में चांदी के भाव भी कम हुआ. चांदी के भाव में गुरुवार को 1,168 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है. इसके बाद अब आप चांदी 50,326 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से खरीद सकते हैं. इससे पहले पिछले सत्र में बुधवार को चांदी 51,494 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी.

LEAVE A REPLY