मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ाने का फैसला लिया है.  

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्ज (Mamata Banerjee) ने कहा है कि उनकी सरकार गरीबों को जून 2021 तक मुफ्त राशन देगी. उनका कहना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए. आपको बता दें कि आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ऐलान किया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ का विस्तार नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया गया है. इससे 80 करोड़ लोगों को और पांच महीनों तक मुफ्त राशन मिलेगा.

इसके कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि उनकी सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

इसके अलावा चीन के साथ जारी सीमा विवाद पर ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ ऐप्स पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं है, हमें चीन को करारा जवाब देना चाहिए.

साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक-2 के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बंगाल में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट रहेगी. ऐसा करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. राज्य में होने वाली शादियों में 50 लोग एकत्रित हो सकेंगे. इसी तरह श्राद्ध में 25 लोगों के जमा होने की छूट होगी.

LEAVE A REPLY