टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जहीर खान पर तो करोड़ों लड़कियां फिदा थीं, लेकिन उनका दिल एक बॉलीवुड हसीना के लिए धड़कता था.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) जितना अपने खेल को लेकर चर्चा में रहते थे उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे. हालांकि शाहरुख खानकी सुपरहिट फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की प्रीति सबरवाल यानि सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) के साथ जहीर खान की शादी साल 2017 में हुई थी और दोनों की जोड़ी बेहद खूबसूरत लगती है, लेकिन सागरिका से पहले टीम इंडिया के इस स्टार गेंदबाज का दिल एक और बॉलीवुड हसीना पर आ चुका था, जिसके साथ उनके अफेयर के चर्चे भी काफी आम थे, इतना ही नहीं जहीर उस हसीना के प्यार में इतने दीवाने थे कि दोनों की सगाई की खबरें भी मीडिया में खूब उड़ी थीं, लेकिन बेइंतहा मोहब्बत के बावजूद इस हसीना के साथ जहीर का प्यार अधूरा ही रह गया. वैसे यहां हम बात कर रह हैं जहीर खान और बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा शरवानी (Isha Sharvani) की प्रेम कहानी के बारे में.

जहीर खान और ईशा शरवानी की प्रेम कहानी काफी पॉपुलर रही, खबरों की मानें तो दोनों लगभग 8 सालों तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे. ईशा शरवानी जिन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘किसना’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, इस फिल्म में उनके साथ विवेक ओबेरॉय ने अहम भूमिका निभाई थी, इसके बाद उन्होंने ‘गुड बॉय बैड बॉय’ और ‘यू मी और हम’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था, मगर ईशा भी अपनी फिल्मों की बजाय जहीर खान के साथ अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में रहीं.

वैसे तो टीम इंडिया के इस हैंडसम गेंदबाज पर लाखों लड़कियां फिदा थीं, मगर जहीर का दिल आया ईशा पर, जहीर और ईशा को कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ स्पॉट किया गया, इतना ही नहीं साल 2011 वर्ल्ड कप के दौरान तो दोनों की सगाई की खबरें भी जोरों पर थी. साथ ही दोनों के फैंस भी इस जोड़ी को शादी के बंधन में बंधते देखने के लिए काफी एक्साइटेड थे, मगर फैंस का दिल तब टूटा जब सगाई की खबरों के बीच दोनों के ब्रेकअप की खबर सामने आई.

लगभग 8 साल के लंबे रिश्ते के खत्म होने के बाद ईशा भी काफी दुखी हुई थीं, हालांकि आज भी ईशा जहीर को अपना अच्छा दोस्त ही मानती है, लेकिन अभी भी वो अपने और जहीर के ब्रेकअप के बारे में बात करने से बचती आ रही है. ब्रेकअप के बाद ना तो कभी जहीर ने और ना ही ईशा ने अपने रिश्ते को लेकर कोई बात की.

आपको ये भी बता दें कि, ईशा शरवानी के अलावा जहीर खान का नाम वीजे रमोना एरेना के साथ भी जोड़ा जा चुका है, खबरों की माने तो दोनों को कई बार एक साथ हाथों में हाथ डाले देखा गया था, लेकिन जितनी तेजी से दोनों के लिंकअप की खबरें सामने आईं उससे कहीं ज्यादा तेजी से उनके ब्रेकअप की खबरें मीडिया में आ गई. रमोना एरेना के बाद जहीर खान की जिदंगी में सागरिका घाटगे एक ठहराव लेकर आई, दोनों की पहली मुलाकात बॉलीवुड एक्टर और नेहा धूपिया के पति अंगद बेदी के जरिए हुई थी. पहली मुलाकात के बाद ही जहीर खान और सागरिका एक दूसरे को पसंद करने लगे. दोनों की दोस्ती बहुत जल्द प्यार में बदली और 23 नवंबर 2017 में दोनों हमेशा के लिए एक हो गए यानि शादी के बंघन में बंध गए.

LEAVE A REPLY