भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जितने मैदान में अपने खेल के लिए मशहूर हैं उतने ही वो अपनी पर्सनल यानि लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं. टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विदेशी लड़कियों से शादी की है.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जितने मैदान में अपने खेल के लिए मशहूर हैं उतने ही वो अपनी पर्सनल को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं. टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विदेशी लड़कियों से शादी की है. हालांकि इनमें से कुछ खिलाड़ियों की पत्नियों का सबंध सीधे तौर पर तो विदेश से नहीं है लेकिन किसी ना किसी तरीके से उनका नाता विदेश से जरूर है. इसी की वजह से आज की इस स्टोरी में हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने विदेशी लड़कियों से शादी की है.

1. युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज युवराज सिंह का जिन्होंने साल 2016 में ब्रिटिश मूल की हेजल कीच के साथ शादी की. हेजल बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम कर चुकी है. हेजल बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में एक अहम भूमिका निभा चुकी हैं.

2. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

इस नाम को जानकर आप भी हैरान हो जाओगे. ये तो हम सभी जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर ने साल 1995 में अपने से 6 साल बड़ी अंजलि मेहता से लव मैरिज की थी. हालांकि मास्टर ब्लास्टर की पत्नी अंजलि तो विदेशी नहीं हैं लेकिन उनकी मां ब्रिटिश मूल की हैं. 24 मई को यानि इसी साल सचिन और अंजलि ने अपनी शादी की सिल्वर जुबली सेलिब्रेट की है.

3. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जिन्हें लोग गब्बर के नाम से भी बुलाते हैं, अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम शिखर धवन के बारे में बात कर रहे हैं. शिखर ने साल 2012 में आएशा मुखर्जी से शादी की थी. आएशा बेहद ही खूबसूरत हैं, इतना ही नहीं फैंस उनकी खूबसूरती और फिटनेस की तुलना बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से करते हैं. वैसे इस बात की जानकारी कम ही लोगों को है कि आएशा के पास ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता है.

4. इरफान पठान (Irfan Pathan)

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने साल 2016 में सफा बेग से शादी की थी. वैसे तो सफा के पिता मिर्जा फारुख बेग मूल रूप से भारत के ही रहने वाले हैं, लेकिन बाद में हैदराबाद के रहने वाले फारुख बेग अपने परिवार के साथ जेद्दा में बस गए थे. इसीलिए सफा को जेद्दा की नागरिकता प्राप्त है. इरफान पठान से शादी करने से पहले सफा मॉडलिंग के साथ-साथ एक पीआर फर्म में काम करती थीं.

LEAVE A REPLY