UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड 2020 रिजल्ट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर कहा कि परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं। उन्होंने भगवान राम से कामना की कि सभी स्टूडेंट्स को मनोनुकूल रिजल्ट की प्राप्ति हो।

हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद आज 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट शनिवार दोपहर को जारी करेगा
  • रिजल्ट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टूडेंट्स के अच्छे रिजल्ट के लिए कामना की
  • स्टूडेंट्स से बोले सीएम योगी- प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो
/समय जगत /लखनऊ/  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट शनिवार दोपहर को जारी करेगा। रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा द्वारा दोपहर 12:30 बजे की जाएगी। रिजल्ट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टूडेंट्स के अच्छे रिजल्ट के लिए कामना की है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है। वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं। अतः प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो।’

यहां देखें रिजल्ट
आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। स्टडेंट्स अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट uttar-pradesh.indiaresults.com और examresults.net/up पर भी चेक कर सकेंगे। इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए 30 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था जिसमें करीब 27 लाख छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था।

LEAVE A REPLY