कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को जिंदगी के बारे में कई चीजों का एहसास कराया। अभिनेत्री का कहना है कि उन्होंने महसूस किया कि जिंदगी बहुत छोटी है और हमारे हाथों में जितना भी वक्त मौजूद है, उनका जमकर सदुपयोग किया जाना चाहिए।

लॉकडाउन किस तरह से उनके लिए सीखने की एक अवस्था रही, इस बारे में बात करते हुए जैकलीन ने बताया, “सच कहूं तो सबसे बड़ी सीख यह रही कि जब मानव जाति की बात आती है, तो हम कुछ हद तक अप्रासंगिक हैं, यानि कि इस धरती पर रहने के लिए हम बेहद धन्य हैं क्योंकि दुनिया हमारे साथ भी चल सकती है और हमारे बिना भी। इसलिए हमें आभारी होना चाहिए और संसार के लिए भी कुछ करना चाहिए। यही एहसास है- हम अपनी धरती को बहुत आम तरीके से ले लेते हैं।”

अपनी बात को जारी रखते हुए जैकलीन आगे कहती हैं, “दूसरी सीख यह है कि जिंदगी बहुत छोटी है। हमें उन चीजों को करने की आवश्यकता है, जिनसे हमें प्यार है व जिन्हें हम करना पसंद करते हैं। हमें अपने करीबियों संग वक्त बिताना चाहिए। हमें जिंदगी का भरपूर मात्रा में सदुपयोग करना चाहिए। यह एक अहम सीख है। इस लॉकडाउन के दौरान मुझे इन दो बातों का एहसास हुआ।”

जैकलीन फिलहाल सुपरस्टार सलमान खान सहित और भी कई लोगों के साथ पनवेल के फॉर्म हाउस में समय बिता रही हैं। अभिनय की बात करें, तो जैकलीन हाल ही में ‘मिसेज सीरियल किलर’ में नजर आईं, जिसे नेटफ्लिक्स पर 1 मई को रिलीज किया गया। शिरीष कुंदर इसके निर्देशक व फराह खान इसकी निर्माता हैं।

LEAVE A REPLY