नई दिल्ली एक अजीबोगरीब घटना में गूगल ने ग्राहक को एक की जगह 10 पिक्सेल-4 स्मार्ट फोन डिलीवर किया है। ग्राहक ने यूएस गूगल स्टोर से एक ब्लैक पिक्सेल-4 ऑर्डर किया था जिसकी कीमत 499 डॉलर यानी करीब 38000 हजार रुपए है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा अजीबोगरीब घटना गूगल के साथ पहली बार नहीं हुई इससे पहले भी पिछले साल एक ग्राहक को पिक्सेल-3 वाले 10 स्मार्टफोन गलती से भेज दिए थे।

 

ग्राहक ने अपने अनुभव को साझा करते हुए रेड्डिट पोस्ट को बताया कि ऑनलाइन सेल में उसने एक ब्लैक पिक्सेल-4 का 64 जीबी फोन ऑर्डर किया था। लेकिन ऑर्डर के अनुसार दो दिन में जब घर डिलीवरी पहुंची तो वह देखकर आश्चर्यचकित रह गए। उसके पास ऑर्डर के अलावा 9 एक्स्ट्रा फोन पहुंच गए थे। यानी कुल 10 पिक्सेल-4 स्मार्टफोन की डिलीवरी की गई थी।

 

ग्राहक ने बताया कि उनके लिए यह किसी लॉटरी लग जाने जैसा था जहां एक फोन की जग उन्हें 10 फोन डिलीवर किए गए। लेकिन उन्होंने गूगल से संपर्क कर बाकी एक्स्ट्रा 9 फोन लौटाने का फैसला किया।

 

गूगल स्टोर कस्टुमर केयर में फोन कर उन्होंने बाकी फोन लौटाने की बात कही तो उन्हें कुछ इंतजार करने के लिए बोला गया। दो दिन बाद एक मेल आई जिसमें कहा गया कि वे ऑर्डर स्लिप और डिलीवरी बॉक्स की फोन के साथ फोटो भेजें। इस पर उन्होंने 9 फोन के साथ फोटो भेजी क्योंकि एक फोन पहले ही खोल चुके थे।

इसके बाद गूगल ने फेडेक्स को डिलीवरी वापस लेने के लिए भेजा तो डिलीवरी स्लिप में 9 फोन की जगह 8 फोन ही लिखे थे लेकिन ग्राहक पूरे 9 लौटाना चाहता था जिसके कारण डिलीवरी वापस नहीं हो पाई। इसके बाद एक बार फिर उन्होंने गूगल से संपर्क किया। इस बार गूगल ने आठ फोन ही वापस करने के लिए कहा। इस बार गूगल ने आठ फोन और वनें फोन की एक अगल स्लिप के साथ डिलीवरी ब्वॉय को भेजा जिसके बाद फोन वापस हो पाए।

LEAVE A REPLY