,बीजिंग चीन के वुहान में पिछले एक महीने से अधिक समय के बाद कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक नया मामला सामने आया है।  हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी।  वुहान में कोरोना वायरस के एक मामले की पुष्टि होने के अलावा 17 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है लेकिन उनमें इस संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की उम्र 89 वर्ष है और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।  चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, वुहान शहर में चार अप्रैल के बाद से यह कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला है। चीनी अधिकारियों ने अभी तक उन मामलों को दर्ज नहीं किया है जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखे हैं।

चीन के पैलेस संग्रहालय में आगंतुक संख्या 8000 की गई
चीन का पैलेस संग्रहालय जिसे फॉरबिडन सिटी के नाम से भी जाना जाता है उसकी दर्शक संख्या सीमा को मंगलवार से पांच हजार से बढ़ाकर आठ हजार किया जाएगा। नए नोटिस के अनुसार आगंतुकों को अब भी ऑनलाइन आरक्षण करने, मास्क पहनने और संग्रहालय में प्रवेश से पहले शरीर के तापमान की जांच जरूरी है।  देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसे 25 जनवरी को बंद कर दिया गया था। पैलेस संग्रहालय को आंशिक रूप से एक मई को  खोला गया था। पैलेस संग्रहालय की नींव 1925 में पूर्व शाही परिसर आधार पर  रखी गई  थी। इस वर्ष इसकी 600वीं वर्षगांठ है।

चीन में कोरोना के 14 नए मामलों की पुष्टि
चीन में कोरोना वायरस के 14 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से दो मामले शांघाई के हैं। चीन स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ आयोग के अनुसार, 11 मामने जिलिन प्रांत से और अन्य एक मामला हुबेई प्रांत से सामने आया है। आयोग के मुताबिक यहां शनिवार को किसी के भी कोरोना वायरस से मरने की खबर नहीं है।

LEAVE A REPLY