नई दिल्ली विश्व चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोषों में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। सिंधु ने इस पर ट्वीट किया है कि कि मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांचपांच लाख रूपये दे रही हूं। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकी सिंधु का अपनी रैंकिंग के आधार पर अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में खेलना तय है।

Pvsindhu

@Pvsindhu1

I hereby donate an amount of Rs 5,00,000/- each (Rs five lakhs ) towards the “Chief Ministers Relief Fund”
for the States of Telangana and Andhra Pradesh to fight against COVID-19. @TelanganaCMO @AndhraPradeshCM

बता दें कि यह भयंकर बीमारी से दुनिया भर में अब तक 21000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। भारत में भी इससे संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 13 जानें जा चुकी हैं जिससे देश भर में 14 अप्रैल पर लॉकडाउन है।

इसके अलावा इस घातक बीमारी से प्रभावित लोगों के लिए सरकार ने भी कई तरह की मदद की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने प्रभावित लोगों के लिए सरकार ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। इसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत किसी गरीब को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। अभी 80 करोड़ लाभार्थियों को हर महीने 5 किलो गेहूं या चावल  प्रति व्यक्ति मुफ्त मिलता है इसके अतिरिक्त अगले तीन महीने तक 5 किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त गेहूं या चावल दिया जाएगा। एक किलो प्रति परिवार दाल भी दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY