एप्पल (Apple) के लेटेस्ट फोन की डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है. इसके बेहतरीन फीचर्स के लोग दीवाने हैं.

सैन फ्रांसिस्को: कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है. कई देश खतरनाक वायरस COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने विभिन्न प्रकार ने प्रतिंबध लगा दिए है. इसका सीधा असर जनता पर पड़ रहा है. व्यापार एक दम ठप पड़ने लगे हैं. आलम ये है कि iPhone 11 Pro और iPhone 11 Max जैसे नए आईफोन रिटेल स्टोर्स से गायब होने लगे हैं.

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी कंपनी एप्पल ने iPhone सीरिज के नए मॉडलों की बाजार में लॉन्चिंग की थी. लेकिन कोरोना वायरस के बचाव में लगाए गए प्रतिबंधों के कारण इसकी सप्लाई नहीं हो पा रही है. एप्पल स्टोर मालिकों ने बताया कि स्टोक में सिर्फ कुछ ही फोन बचे हैं, और बंदिशों के चलते अगली डिलीवरी कब तक होगी ये भी पता नहीं लग पा रहा है. ऐसे में स्टॉक खत्म होने के बाद क्या होगा, ये चिंता उन्हें होने लगी है.

बताते चलें कि एप्पल (Apple) के लेटेस्ट फोन की डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है. इसके बेहतरीन फीचर्स के लोग दीवाने हैं. लेकिन इस फोन को पाने में अब लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है. वहीं फोन की सेल में आई भारी गिरावट ये कंपनी में शेयर में भी गिरावट आई है. बीते गुरुवार को Apple के शेयर लगभग 5.5 प्रतिशत प्री-मार्केट से 260 डॉलर तक नीचे थे.

न्यूयॉर्क में अपर वेस्ट साइड के एक वेरिजॉन स्टोर कर्मचारी ने बताया कि हमें सिर्फ एक शिपमेंट मिला है लकिन उसमें एक भी आईफोन नहीं था. सिर्फ फ्लिप फोन और सैमसंग का शिपमेंट ही हम तक पहुंच रहा है.

LEAVE A REPLY