चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से चीन से भी ज्यादा लोग इटली में अपनी जान गंवा चुके हैं.

रोम: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या अब सबसे ज्यादा इटली (Italy) में हो गयी है. चीन (China) के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से चीन से भी ज्यादा लोग इटली में अपनी जान गंवा चुके हैं. इटली में कोरोना से मौत का आंकड़ा 3400 से पार जा चुका है.

बता दें कि इटली में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 37,178 मरीजों के केस सामने आए हैं. जबकि अभी भी 29,748 लोग कोरोना के मरीज हैं. इटली में कोरोना की वजह से 3,405 लोगो की मौत हो चुकी है. इटली में मरने वालों की संख्या चीन में कोरोना की वजह से हुई मौतों ज्यादा हो गई हैं. इटली में कोरोना की बीमारी से 4,025 मरीज अभी तक रिकवर हो पाए हैं.

 

वहीं चीन में अभी तक कोरोना के कुल 81,263 मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना के एक्टिव मामले अभी तक 7,452 हैं. चीन में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 3,250 है. वहीं 70,561 लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद दोबारा स्वस्थ्य हो पाए.

 

गौरतलब है कि चीन से फैले इस जानलेवा कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. पूरे विश्व में COVID-19 की वजह से कुल 9,828 लोगों की मौत हुई है. जबकि दुनियाभर में कोरोना की वजह से कुल 236,886 लोग संक्रमित हुई है.

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से कुल 169 पीड़ितों के मामले सामने आए हैं. जबकि 4 लोगों की अब तक कोरोना की वजह से मौत हुई है.

इससे पहले गुरुवार शाम को कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात को देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर्स, एयरलाइंस के कर्मचारियों, सफाईकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि इनकी असाधरण कोशिशों के लिए शब्द नहीं है. पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की. पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि जनता कर्फ्यू के बीच ताली-थाली बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वालों को सैल्यूट करें.

LEAVE A REPLY